रियलिटी टीवी( Reality Show) शोज़ जनता को बड़े पसंद आते हैं, आख़िरकार इस में ड्रामा, एंटरटेनमेंट, सस्पेंस सब होता है. आज आप कोई भी एंटरटेनमेंट(Entertainment) चैनल देख लीजिए सब में कोई न कोई रियलिटी शो चल ही रहा होता है. शो को कौन होस्ट करेगा से लेकर इस बार कौन भाग लेगा लोगों को ये हाई वोल्टेज ड्रामा बड़ा ही एंटरटेनिंग लगता है. 

अब ये तो हो गई वो बातें जो हमें पता है एक और बात जो रियलिटी शो को सबका पसंदीदा बनाती है वो है शो के विनर को मिलने वाली रक़म. अब क्या जितना टीवी पर बताते हैं उतना ही प्राइस मिलता है या कुछ घटता भी है. नज़र मारते हैं हाल ही के कुछ रियलिटी शो के विजेताओं पर और उनके मिलने धनराशि पर. 

ये भी पढ़ें: जानें, रियलिटी शो जज करने के लिए बॉलीवुड स्टार्स को मिलते हैं कितने रुपये 

1. हिमानी बुंदेला – कौन बनेगा करोड़पति 13 

आगरा की एक टीचर, कौन बनेगा करोड़पति(Kaun Banega Crorepati) के 13वें सीज़न की पहली करोड़पति बनी हैं. 25 साल की हिमानी ने करोड़पति बन ख़ूब सुर्खियां बटोरीं. मगर क्या हिमानी को सच में 1 करोड़ की धनराशि मिली? नहीं, सारे टैक्स काटने के बाद उनकी पुरस्कार राशि 65 लाख की हुई. 

ये ज़रूर देखिये: क्या KBC जितने वाले सच में बनते हैं करोड़पति? 

2. अर्जुन बिजलानी – ख़तरों के खिलाड़ी 11 

instagram

टीवी के मशहूर एक्टर, अर्जुन बिजलानी ने हाल ही में रियलिटी शो, ख़तरों के खिलाड़ी(Khatron Ke Khiladi) के 11वें सीज़न में भाग लिया था और इस साल के विजेता भी बनें. उनकों इनाम के तौर पर एक चमचमाती ट्रॉफ़ी, 20 लाख रुपये और एक Maruti Swift मिली है.   

 3. दिव्या अग्रवाल – बिग बॉस OTT 

instagram

रियलिटी शोज़ का पहले भी कई बार हिस्सा रह चुकी दिव्या ने इस बार बिग बॉस OTT(Big Boss) का ख़िताब अपने नाम दर्ज कर लिया. दिव्या को 25 लाख रुपये का इनाम मिला है. 

4. पवनदीप राजन – इंडियन आइडल 12 

englishtribuneimages

सालों से टीवी पर चला आ रहा इंडियन आइडल(Indian Idol) शो के 12 वें सीज़न को उत्तराखंड के रहने वाले पवनदीप राजन ने अपने नाम किया है. पवनदीप को नकद पुरस्कार में 25 लाख रुपये मिले हैं. इसके साथ ही एक चमचमाती Maruti Suzuki और बॉलीवुड इंडस्ट्री से कुछ अच्छे ऑफ़र. 

5. रूपसा बताब्याल – सुपर डांसर सीज़न 3 

tribuneindia

टीवी पर डांस रियलिटी शो की भरमार है. उसी में से एक है सुपर डांसर(Super Dancer), जिसके तीसरे सीज़न को कोलकाता की 6 साल की रूपसा ने जीता है. रुपसा को 15 लाख रुपये से सम्मानित किया गया है. 

6. प्रिंस नरूला-युविका चौधरी – नच बलिए 9 

instagram

प्रिंस और युविका जो पहले बिग बॉस का हिस्सा रह चुके हैं और जहां से उनका प्यार का सफ़र शुरू हुआ था ने सेलिब्रिटी कपल डांस शो, नच बलिए(Nach Baliye) के 9वें सीज़न को जीत कर 50 लाख रुपये की धनराशि अपने नाम की. 

7. हामिद बरकज़ि – रोडीज़ रेवोलुशन सीज़न 18 

tribuneindia

यूथ रियलिटी शो, रोडीज़(Roadies) काफ़ी प्रसिद्ध है. उसके 13वें सीज़न ख़िताब हामिद ने जीता था.उन्हें 3 लाख रुपये का कॅश और जावा बाइक मिली है.