शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान का फ़िल्मी डेब्यु भी हो गया है, हालांकि इस फ़िल्म में बस आर्यन की आवाज़ ही सुनाई देगी. फ़िल्म हॉलीवुड की है तो इसे छोटी-मोटी बात नहीं कही जा सकता.

Source: IndieWire

आर्यन का डेब्यु एकदम ड्रिमी होने वाला है, The Lion King की कहानी बाप-बेटे के रिश्ते पर आधारित है, मुफ़ासा जो कि जंगल का राजा है और सिंबा उसका उत्तराधिकारी. हिन्दी डबिंग में मुफ़ासा के किरदार को शाहरुख ख़ान ने आवाज़ दी है और आर्यन खान सिंबा की आवाज़ बने हैं.

शाहरुख़ खान ने ट्विटर पर सिंबा का प्रोमो ट्रेलर शेयर किया और उसका कैप्शन लिखा- मेरा सिंबा.

इस बात पर ट्विटर पर ट्रॉली भर-भर के प्यारा पलटा गया है और इस काम में करण जौहर पहली पंक्ति में खड़े थे. करण ने लिखा, 'मेरे उत्साह को माफ़ करना! लेकिन आर्यन हमारे परिवार का पहला बच्चा है. और सिर्फ़ उसकी आवाज़ सुन कर मैं बहुत-बहुत उत्साहित हूं.' पारिवरिक रिश्ता होने की वजह से करण का भी आर्यन के लिए ताऊ वाला प्यार छलक गया होगा!

कई मौकों पर बात करते हुए शाहरुख ख़ान कह चुके हैं कि फ़िल्मों में आने से पहले उनके बच्चों को पहले अपनी पढ़ाई पूरी करनी होगी. आर्यन फ़िलहाल University Of Southern California के फ़िल्म स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं.

Source: Vue

भारत में The Lion King 19 जुलाई को इंग्लिश, हिन्दी, तमिल और तेलगु में रिलीज़ होगी. लेकिन मेरी निजी सलाह है कि आप इसे अंग्रीज़ी में नहीं हिन्दी में देखें, किंग ख़ान और उसके सिंबा की ख़ातिर.