1990 में एक फ़िल्म आई थी जिसमें एक सीन था, जो काफ़ी हिट हुआ था और आज भी याद किया जाता है. इस सीन में एक्टर अपनी जैकेट के नीचे हीरोइन को छिपाकर Kiss करता है. इस सीन पर उस वक़्त थिएटर में दर्शकों ने जमकर तालियां और सीटियां बजाईं थीं. अब तो आप समझ ही गए होंगे हम किस फ़िल्म की बात कर रहे हैं. बात हो रही है महेश भट्ट की सुपरहिट फ़िल्म आशिकी की.

Source: indiatv

इस मूवी में राहुल रॉय और अनु अग्रवाल ने लीड रोल निभाया था. ये एक लव स्टोरी थी, जिसकी कहानी और किरदार लोग आज तक भुला नहीं पाए हैं. इस फ़िल्म को रिलीज़ हुए तीस साल पूरे होने जा रहे हैं. इस ख़ास मौके पर इस फ़िल्म की टीम कपिल शर्मा के शो में पहुंची थी. उनके लिए एक ख़ास एपिसोड शूट किया गया है. इसमें राहुल रॉय ने अपने फ़िल्मी सफ़र को लेकर बहुत बड़ा ख़ुलासा किया है.

Source: tellychakkar

राहुल रॉय ने बताया कि 'आशिकी' के रिलीज़ होने के बाद उनके पास 6 महीने तक कोई फ़िल्म नहीं थी. इसके कुछ समय बाद उनके पास 49 फ़िल्मों का ऑफ़र था. इसमें एक फ़िल्म वो भी थी जिसका शाहरुख़ ख़ान के करियर को बिल्डअप करने में बहुत बड़ा हाथ है. वो फ़िल्म है डर, जिसमें शाहरुख़ ने एक साइको लवर का किरदार निभाया था, और किरदार को लोग आज भी भुला नहीं पाए हैं. इस फ़िल्म की कहानी राहुल रॉय को ध्यान में रखकर ही लिखी गई थी.

Source: pinterest
राहुल रॉय ने कपिल शर्मा से बात करते हुए कहा- ‘मुझे याद है यश चोपड़ा जी ने मुझे कॉल किया और फ़िल्म की कहानी सुनाई. मैं पहले से ही कई फ़िल्मों से घिरा था कोई दूसरी फ़िल्म साइन करने की गुंजाईश नहीं थी. क्योंकि पहले से साइन किए गए प्रोजेक्ट पर काम चल रहा था. फ़िल्म मेकर्स मेरी डेट लेने के लिए एक-दूसरे से झगड़ रहे थे. वो फ़िल्म ‘डर’ थी. बाद में ये फ़िल्म शाहरुख़ ख़ान को ऑफ़र हुई. ‘डर’ में ‘राहुल’ का किरदार मुझे ध्यान में रखकर लिखा गया था. मुझे आजतक उस फ़िल्म को मना करने का अफ़सोस है.’
Source: desimartini

बात करें राहुल रॉय के करियर कि तो पहली फ़िल्म सुपरहिट होने के बाद उन्होंने कई फ़िल्मों में काम किया. जैसे ‘जुनून’,‘प्यार का साया’, ‘गज़ब तमाशा’, ‘जानम’, ‘सपने साजन के’, ‘दिलवाले कभी न हारें’. मगर इनमें से कोई भी फ़िल्म आशिकी जैसी हिट नहीं रही और अधिकतर फ़्लॉप हो गईं. इसके बाद राहुल रॉय विदेश चले गए थे.

हालांकि, वो साल 2001 में बिग बॉस का सीज़न वन जीते थे. इससे आस जगी थी कि वो फ़िल्मों में कमबैक करेंगे, लेकिन उनके फ़ैंस को बाद में मायूसी ही हाथ लगी.


Entertainmentके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.