बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की गिनती 90 के दशक की टॉप की एक्ट्रेस में की जाती है. वो ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने इंडस्ट्री के तीनों ख़ान शाहरुख़, सलमान और आमिर के साथ स्क्रीन शेयर की है. बॉलीवुड की कोई अभिनेत्री जो इतनी पॉपुलर हो उसका नाम किसी के साथ न जोड़ा जाए ऐसा हो ही नहीं सकता.

Raj Thackeray and Sonali bendre
Source: cinestaan

सोनाली बेंद्र का नाम भी उनके कई को-स्टार्स के साथ जोड़ा गया था. मगर एक नाम जो सबसे ख़ास था वो है राज ठाकरे, जो बॉलीवुड से नहीं राजनीति की दुनिया से ताल्लुक रखते हैं. आइए जानते हैं सोनाली बेंद्रे और राज ठाकरे से जुड़े इस दिलचस्प क़िस्से के बारे में..

Raj Thackeray and Sonali bendre

90 के दशक में जब सोनाली बेंद्रे अपने आप को बॉलीवुड में स्थापित कर चुकी थीं, तब उनका नाम बॉलीवुड के कई स्टार्स के साथ जोड़ा गया था. इसमें सुनील शेट्टी, पाकिस्तानी फ़ास्ट बॉलर शोएब अख़्तर और राज ठाकरे के नाम शामिल हैं. कुछ लोग तो ये तक मानते हैं कि राज ठाकरे की वजह से ही मराठी मुल्गी सोनाली बेंद्रे को इंडस्ट्री में ब्रेक मिला था.

Raj Thackeray and Sonali bendre
Source: rediff

1996 में जब पहली बार पॉप स्टार माइकल जैक्शन भारत आए थे तो उनका स्वागत सोनाली बेंद्रे और राज ठाकरे ने ही किया था. उनकी तस्वीरें तब मीडिया में छाई हुई थीं. इसके साथ ही उनके अफ़ेयर के चर्चे भी होने लगे थे. हालांकि, उस वक़्त राज ठाकरे शादीशुदा थे. ये उन दिनों की बात है जब राज ठाकरे शिवसेना का चेहरा हुआ करते थे.

Raj Thackeray and Sonali bendre
Source: youtube

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब ये बात बाला साहब ठाकरे को पता चली तो उन्होंने राज को अपने घर बुलाया. उन्होंने राज को पार्टी के एक अग्रणी नेता और चहेता स्टार होने के चलते इस अफ़ेयर यानी सोनाली को भूल जाने को कहा. राज ठाकरे ने उनकी बात मानते हुए सोनाली बेंद्रे से किनारा कर लिया. वो बात और है कि बाद में राज ठाकरे की जगह उद्धव ठाकरे शिवसेना के कर्ताधर्ता बन गए.

Raj Thackeray and Sonali bendre
Source: deccanchronicle

ख़ैर, ये क़िस्सा कितना सच है इसके बारे में किसी को नहीं पता. लेकिन इंडस्ट्री में लोग आज भी सोनाली और राज ठाकरे के इस सीक्रेट अफ़ेयर की बात करते हैं. कहते हैं कि आज भी सोनाली और राज ठाकरे अच्छे दोस्त हैं.

 Sonali bendre
Source: nyoooz

सोनाली ने फ़ेमस फ़िल्म प्रोड्यूसर गोल्डी बहल से साल 2002 में शादी कर ली थी. दोनों का एक प्यारा सा बेटा है जिसका नाम रणवीर है. कुछ दिनों पहले ही सोनाली कैंसर की बीमारी को मात देकर वापस लौटी हैं. कैंसर से अपनी जंग को उन्होंने बहुत ही बहादुरी से लड़ा है. अब वो दूसरे कैंसर पेशंट्स को इससे लड़ने के लिए प्रेरित कर रही हैं.

सोनाली बेंद्रे की लव लाइफ़ से जुड़ा ये क़िस्सा जानते थे आप?

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.