Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Wedding: बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक़, आलिया और रणबीर 14 से 17 अप्रैल के बीच सात फेरे लेने वाले हैं. जब से इस स्टार कपल की शादी की ख़बरें सामने आई है फ़ैंस इनकी शादी की तारीख के साथ-साथ वेडिंग वेन्यू के बारे में भी जानने को भी बेताब हैं.

ये भी पढ़ें: ये हैं वर्ल्ड के 10 लग्ज़री हनीमून डेस्टिनेशन, जहां शादी के बाद जा सकते हैं आलिया और रणबीर

Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Marriage
Source: timesofindia

मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक़, रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की शादी (Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Wedding) 'कपूर खानदान' के पुश्तैनी 'Krishna Raj Bungalow' में होगी. 14 अप्रैल से 17 अप्रैल तक रणबीर और आलिया की शादी की सभी रस्में इसी बंगले में शुरू होने जा रही हैं. ये वही बंगला है जिसमें राज कपूर के सभी बच्चों की शादी हुई थी. इतना ही नहीं करिश्मा कपूर और रिद्धिमा कपूर की शादी भी इसी बंगले में हुई थी. इस ऐतिहासिक बंगले ने 'कपूर खानदान' की कई शादियां और बड़े इवेंट को देखा है. अब ये बंगला रणबीर और आलिया की शादी का गवाह भी बनने जा रहा है.

Krishna Raj Bungalow
Source: spotboye

76 साल पहले राज कपूर ने बनवाया था

हिंदी सिनेमा के शो मैन राज कपूर (Raj Kapoor) ने इस बंगले को साल 1946 में बनवाया था. क़रीब 3000 स्क्वेयर फ़ीट में फ़ैला ये बंगला RK Studios के पीछे स्थित है. मुंबई के पाली हिल में स्थित ये बंगला इस रिहायशी इलाके के सबसे पुराने और ख़ूबसूरत बंगलों में से एक है. मुंबई की शान (Krishna Raj Bungalow) को जब 76 साल पहले राज कपूर ने बनवाया था, तब इसका नाम RK Cottage था. साल 1988 में राज कपूर की मौत के बाद 'कपूर खानदान' ने इस बंगले का नाम बदलकर 'कृष्णा राज बंगला' कर दिया.

Krishna Raj Bungalow
Source: navbharattimes

इस बंगले ने बॉलीवुड को दिए हैं सबसे ज़्यादा स्टार्स

पिछले 7 दशकों से ये बंगला मुंबई के पाली हिल इलाके का लैंडमार्क रहा है. ये वही ऐतिहासिक बंगला है जिसने बॉलीवुड को ऋषि कपूर, रणधीर कपूर, राजीव कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर और रणबीर कपूर जैसे स्टार्स दिये हैं. राज कपूर और पत्नी कृष्णा कपूर के 5 बच्चों रणधीर कपूर, ऋतु कपूर नंदा, ऋषि कपूर, रीमा कपूर जैन और राजीव कपूर का जन्म इसी बंगले में हुआ था. करिश्मा कपूर, करीना कपूर, रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर का बचपन भी इसी बंगले में बीता है.

Krishna Raj Bungalow

 Krishna Raj Bungalow
Source: mumbaimirror

15 साल पहले 30 करोड़ रुपये थी क़ीमत

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) शादी के बाद से इसे बंगले में रह रहे थे. साल 2006 में ऋषि कपूर ने इस बंगले को बेचने की प्लानिंग की थी, लेकिन उसकी मां कृष्णा राज कपूर और बहनें इसके ख़िलाफ़ थीं. तब इस बंगले की क़ीमत 30 करोड़ रुपये के क़रीब आंकी गई थी. आज कृष्णा राज बंगले 'Krishna Raj Bungalow' की क़ीमत 90 करोड़ रुपये के क़रीब है. 

Krishna Raj Bungalow
Source: peepingmoon

साल 2006 में ऋषि कपूर अपने इस बंगले की जगह 15 मंज़िला अपार्टमेंट बनवाना चाहते थे. वो इसमें रेसिडेंशियल अपार्टमेंट, स्वीमिंग पूल, प्रिव्यू थिएटर, ऑफ़िस और पार्किंग बनाना चाहते थे. ऋषि कपूर की इसी तमन्ना के आधार पर अब इस बंगले को रेनोवेट किया जा रहा है.

RISHI KAPOOR
Source: newsd

अब बंगला बनेगा 15 फ़्लोर का अपार्टमेंट 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, ऋषि कपूर और नीतू कपूर के आर्किटेक्ट द्वारा Krishna Raj Bungalow के लिए जो प्लान दिया गया उसमें बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर के बाद 6 फ़्लोर सिर्फ़ कार पार्किंग के लिए इस्तेमाल होंगी ताकि कपूर खानदान की क़रीब 50 कारें वहां आसानी से आ सकें. अन्य फ्लोर्स पर 7 लग्ज़री फ़्लैट होंगे, जिनमें 2 ट्रिप्लेक्स और 5 छोटे फ़्लैट होंगे. 7वें फ़्लोर पर 1100 और 1200 स्क्वेयर फ़ीट के 2 फ़्लैट होंगे, 8वें फ़्लोर पर 1100 और 930 स्क्वेयर फ़ीट के फ़्लैट बनाए जाएंगे, जबकि 9वें फ़्लोर से 15वें फ़्लोर तक 4500 स्क्वेयर फ़ीट के ट्रिप्लेक्स फ़्लैट होंगे. वहीं टैरेस पर एक ओपन स्वीमिंग पूल और लाउंज बनाया जाएगा.

Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Marriage
Source: navbharattimes

Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Wedding

Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Marriage
Source: navbharattimes

चर्चा है कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट शादी के बाद न्यू Krishna Raj Bungalow में ही रहेंगे. इसीलिए इस बंगले को लग्ज़री अपार्टमेंट में बदल दिया गया है. आलिया कई बार 'कपूर खानदान' के साथ इसी बंगले पर देखी गई हैं. (Ranbir Kapoor And Alia Bhatt Wedding)

ये भी पढ़ें: KGF 2: 'अधीरा' से पहले इन 6 फ़िल्मों में भी 'खलनायक' बनकर संजय दत्त बटोर चुके हैं सुर्खियां