Happy Birthday Ranbir Kapoorरणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) बॉलीवुड के वो स्टार हैं जो कम फ़िल्में करके भी सुर्खियों में रहते हैं. रील लाइफ़ से लेकर रियल लाइफ़ तक में रणबीर कपूर के काफ़ी चाहने वाले हैं. बॉलीवुड (Bollywood) के चॉकलेटी बॉय कहने जाने वाले रणबीर जब भी कोई फ़िल्म हाथ में लेते हैं, उसमें पूरी तरह डूब के काम करते हैं. इसलिये उनके किरदारों में बेहतरीन अभिनय की झलक देखी जा सकती है.

ये भी पढ़ें: रणबीर कपूर ने ये सवाल पूछ कर साबित कर दिया कि वो दिल से मीडिल क्लास वाले हैं! 

हांलाकि, बहुत कम लोगों को ये बात पता है कि रणबीर कपूर कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे, पर फिर भी बॉलीवुड में आ गये. आखिर क्या वजह थी, जो रणबीर न चाहते हुए भी अभिनेता बन गये. चलिये आज कपूर ख़ानदान के चिराग से जुड़ा ये क़िस्सा भी जान लेते हैं.

न... न... करते रणबीर कपूर कैसे बने अभिनेता?

'द कपिल शर्मा शो' के दौरान रणबीर कपूर ने इस बात का ज़िक्र किया था. शो के दौरान उन्होंने बताया कि 'वो अपने ख़ानदान में सबसे ज़्यादा पढ़े-लिखे हैं. रणबीर ने 12वीं तक पढ़ाई की हुई है. घर के बाक़ी लोगों की तरह उनका भी पढ़ाई में मन नहीं लगा इसलिये उन्होंने अभिनय में आने का फ़ैसला लेना पड़ा.' उन्होंने बताया कि बचपन में उनसे किसी ने कहा था कि 'एक्टर बनने के लिये पढ़ने की ज़रूरत नहीं होती.'

ये बात जानने के बाद रणबीर कपूर ने एक्टर बनने का फ़ैसला किया और फ़िल्मी दुनिया में आ गये. रणबीर कहते हैं कि अब वो एक्टर बन कर ख़ुश हैं. उन्हें अच्छा लगता है कि वो उनके परिवार का नाम रौशन कर रहे हैं.

शो के दौरान रणबीर ने अपनी चॉकलेटी इमेज को लेकर भी बात की थी. रणबीर कहते हैं कि उन्होंने पहली डेट 8वीं क्लास में की थी. रणबीर कपूर का मानना है कि ये चार्मिंग इमेज उन्हें उनके परिवार से मिली है.

बताइये क्या क़िस्मत है पढ़ाई में मन नहीं लगा, तो एक्टर बन गये. क्या क़िस्मत पाई है. काश ऐसी क़िस्मत सबको मिले.