बॉलीवुड स्टार रणदीप हुड्डा शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपने सोशल वर्क के लिए भी जाने जाते हैं. चाहे वो केरल में आयी विनाशकारी बाढ़ हो या फिर ओडिशा में आया तूफ़ान, रणदीप हुड्डा सबसे पहले मदद को आगे आये थे. जब भी देश में कोई बड़ी आपदा आती है, रणदीप हुड्डा वहां पहुंच जाते हैं.

इन दिनों देशभर में गर्मी का कहर जारी है, देश के अधिकांश इलाके सूखे से बुरी तरह से प्रभावित हैं. ऐसे में रणदीप हुड्डा पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे लोगों की प्यास बुझाने का नेक काम कर रहे हैं.

Source: tribuneindia

रणदीप हुड्डा महाराष्ट्र, गुजरात, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान के लोगों की मदद में लगे हुए हैं. रणदीप इन दिनों ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय मानवीय राहत संगठन 'खालसा एड' के साथ मिलकर सूखे की मार झेल रहे हज़ारों लोगों की प्यास बुझाने का काम कर रहे हैं.

रणदीप हुड्डा सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके लोगों से ज़्यादा से ज़्यादा मदद की अपील कर रहे हैं. साथ ही सरकार से सूखा पीड़ितों के लिए कोई स्थायी समाधान ढूंढने की अपील भी की है.

रणदीप पिछले दिनों महाराष्ट्र के नासिक में थे, इस दौरान वो एक वीडियो में कहते हैं कि 'मैं इस समय नासिक के वेले गांव में हूं. यहां पानी की बहुत कमी है. ख़ासकर पीने के पीनी की...यहां के सारे कुएं सूख चुके हैं. भयंकर गर्मी के चलते यहां के हालात बेहद गंभीर हैं.'

Source: orissapost

रणदीप आगे कहते हैं कि 'खालसा एड की टीम यहां हर रोज़ 25 से 30 टैंकर पानी उपलब्ध कराकर लोगों की मदद कर रही है. मैं सरकार से अपील करता हूं कि वो इस ओर ध्यान दें. इन लोगों की मदद के लिए कोई स्थायी समाधान निकाले. यहां कई सारे बांध होने के बावजूद लोगों को उनसे किसी भी प्रकार की मदद नहीं मिल पा रही है.'

सूखा प्रारम्भिक चेतावनी प्रणाली (डीईडब्ल्यूएस) के अनुसार, देश का लगभग 42 प्रतिशत हिस्सा असामान्य रूप से सूखे की मार झेल रहा है. जो पिछले साल की तुलना में करीब 6 प्रतिशत अधिक है.