Ranveer Singh Best Rolls: रणवीर सिंह एक्टिंग की दुनिया के बाज़ीगर कहे जा सकते हैं. अरे भई जब से वो इंडस्ट्री में आए हैं अपनी उम्दा एक्टिंग से फ़िल्म दर फ़िल्म लोगों का दिल जो जीतते जा रहे हैं. एक्टिंग के साथ ही रणवीर सिंह(Ranveer Singh)का फ़िल्मों को चुनने और उनके किरदारों में ढल जाने का स्टाइल भी लोगों को ख़ासा पसंद आता है. 


आइए इसी बात पर आज बात जानते हैं रणवीर सिंह के बेस्ट रोल्स(Ranveer Singh Best Rolls) के बारे में जिन्हें देखने के बाद हम ये कहने से पीछे नहीं हटे थे कि ये तो आने वाला सुपरस्टार है. 

ये भी पढ़ें: ये हैं वो दो देसी रैपर्स, जिनकी ज़िंदगी की कहानी है रणवीर सिंह की फ़िल्म गली बॉय 

1. 83 

1983 में भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई करने वाले कप्तान कपिल देव की भूमिका इस फ़िल्म में रणवीर सिंह ने निभाई है. उन्होंने इस फ़िल्म में कपिल के किरदार के साथ ही इंडियन क्रिकेट के उन ऐतिहासिक पलों को पर्दे पर सजीव करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. कबीर ख़ान की इस अमेज़िंग मूवी में रणवीर सिंह ने क्रिकेट की भाषा में कहें तो ताबड़तोड़ एक्टिंग की है. 

83 ranveer singh
Source: gulfnews

2. पद्मावत 

संजय लीला भंसाली की इस सुपरहिट मूवी में रणवीर सिंह ने एक खलनायक और सत्ता के भूखे शख़्स अलाउद्दीन खिलजी का रोल प्ले किया है. इस रोल को देखने के बाद कई लोग तो रणवीर सिंह से डरने तक लगे थे. कहते हैं इस किरदार में रणवीर इतने घुस गए थे कि वो निज़ी ज़िंदगी में भी उसकी तरह बर्ताव करने लगे थे. इसमें शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण ने भी अहम रोल निभाए थे.

padmaavat ranveer
Source: Twitter

3. बाजीराव मस्तानी 

इस मूवी में इन्होंने पेशवा बाजीराव का किरदार निभाया था, जो शादीशुदा होने के बावजूद एक योद्धा राजकुमारी के प्यार में पड़ जाता है. ये संजय लीला भंसाली और रणवीर सिंह की एक और मास्टरपीस थी. इसमें भी रणवीर सिंह ने शानदार एक्टिंग की थी. इस फ़िल्म में प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण भी थीं. ये रणवीर सिंह के बेस्ट रोल्स(Ranveer Singh Best Rolls) में से एक है.

bajirao mastani ranveer singh
Source: indiatvnews

Ranveer Singh Best Rolls

4. रामलीला(Ranveer Singh Best Rolls) 

रणवीर सिंह ने इस फ़िल्म में एक लवर का रोल प्ले किया था. एक ऐसा प्रेमी जो प्यार, परिवार और ख़ानदानी बदले के बोझ तले दबा है. इसमें भी रणवीर सिंह की एक्टिंग की खूब सराहना हुई थी. फ़िल्म में दीपिका पादुकोण, सुप्रिया पाठक, ऋचा चड्ढा जैसे स्टार्स भी थे. 

ramleela 2013
Source: amazon

5. गली बॉय 

जब ये फ़िल्म आई थी तो हिंदुस्तान की गली-गली में इस फ़िल्म की ही चर्चा थी. साथ ही सुर्खियों में थे रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के किरदार जिनपर खूब मीम्स भी बने थे. इसमें रणवीर ने मुराद नाम के देसी रैपर का रोल निभा था. ये लड़का अपने सपनों को पूरा करने के लिए काफ़ी संघर्ष करता है. इसे रणवीर सिंह के बेस्ट रोल(Ranveer Singh Best Rolls) में शामिल किए बिना कैसे रहा जा सकता है. 

6. लुटेरा 

इस फ़िल्म की कहानी फ़ेमस लेखक O. Henry की शॉर्ट स्टोरी The Last Leaf पर आधारित थी. इसमें 1950 के दशक का पश्चिम बंगाल दिखाया गया था. इस फ़िल्म में रणवीर सिंह ने एक ठग का रोल प्ले किया था. फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा उनकी को-स्टार थीं. 

lootera ranveer singh
Source: indianexpress

7. बैंड बाजा बारात(Ranveer Singh Best Rolls)

ये रणवीर सिंह की डेब्यू फ़िल्म थी, जिसमें अनुष्का शर्मा उनके साथ थीं. रणवीर ने इस फ़िल्म में अपनी मासूमियत और चंचलता से लोगों का दिल जीत लिया था. इस फ़िल्म से ही उनके बड़े स्टार बनने की झलक मिल गई थी. 

band baaja baaraat
Source: pinkvilla

रणवीर सिंह वो स्टार है जो आने वाले समय में बॉलीवुड पर राज करेगा राज.