अमिताभ बच्चन और रेखा की लव स्टोरी बॉलीवुड का ऐसा हॉट टॉपिक है, जिस पर आज भी बहस होती है. जब भी रेखा का नाम लिया जाता है, तो अमिताभ का नाम अपने आप ही आ जाता है. कहते हैं कि रेखा और अमिताभ का सिक्रेट अफ़ेयर कई सालों तक चला था. सिलसिला फ़िल्म के डायरेक्टर यश चोपड़ा भी दोनों के रिलेशनशिप में होने की बात कह चुके हैं. लेकिन फिर भी दोनों ने कभी खुलकर अपने रिश्ते की बात कु़बूल नहीं की.

इसकी वजह हैं जया बच्चन की कही एक बात, जिसके बाद रेखा हमेशा के लिए अमिताभ की ज़िंदगी से दूर हो गई थीं. आइए जानते हैं इस दिलचस्प क़िस्से के बारे में…

बात उन दिनों की है जब मीडिया में रेखा और अमिताभ के अफ़ेयर की ख़बरें रोज़ आ रही थीं. ऐसे में जया बच्चन अपने घर को बचाने के लिए शांति से मौके का इंतज़ार कर रही थीं. एक दिन जब अमिताभ शूटिंग के सिलसिले में मुंबई से बाहर गए, तो जया ने मौके का फ़ायदा उठाकर रेखा को अपने घर पर डिनर के लिए बुला लिया.

rekha and amitabh bachchan
Source: deccanchronicle

रेखा ने सोचा कि शायद आज जया उन्हें ख़ूब खरी-खरी सुनाएंगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. जया ने उन्हें डिनर करवाया, उनके साथ ढेर सारी बातें की और अपना पूरा घर भी दिखाया. पर इस दौरान अमिताभ का ज़िक्र तक नहीं किया.

rekha and amitabh bachchan

इससे रेखा हैरान रह गईं. जब रेखा घर जाने लगीं तो जया ने उनसे एक ही बात कही- “चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी.” ये सुनने के बाद रेखा को एहसास हुआ कि वो किसी का बसा-बसाया घर तोड़ रही हैं. उन्हें आत्मग्लानी हुई. उस दिन के बाद से ही रेखा ने अमिताभ से दूरियां बनानी शुरू कर दीं और अमिताभ भी उनसे दूरी बनाकर रखने लगे.

rekha and amitabh bachchan
Source: indianexpress

रेखा और अमिताभ के रिलेशनशिप पर आप क्या सोचते हैं, कमेंट कर हमसे भी शेयर करें.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.