'असली स्वाद ज़िंदगी का'... कैडबरी चॉकलेट की ये टैगलाइन 90s Kid को आज भी याद होगी. उस वक़्त चॉकलेट को बच्चों के खाने की चीज़ समझा जाता था. ऐसे में कैडबरी ने एक विज्ञापन के ज़रिए अपना मार्केट बढ़ाने की सोची. यानी कि कैसे डेरी मिल्क चॉकलेट को हर उम्र के लोगों तक पहुंचाया जाए. 

Cadbury
Source: encrypted

उसने एक विज्ञापन बनाया, जिसमें एक लड़की क्रिकेट मैच देख रही है और हाथ में उसके चॉकलेट है. क्रिकेट खेल रहा उसका बॉयफ़्रेंड एक शानदार शॉट मारता है और गेंद बाउंड्री के पार. लड़की इतनी ख़ुश होती है कि वो सिक्योरिटी गार्ड को चकमा देकर क्रिकेट ग्राउंड में डांस करते हुए आ जाती है. और एक कट्टी चॉकलेट बॉयफ़्रेंड को भी अपने हाथ से खिलाती है.

ये भी पढ़ें: दुनिया में चाहे कितनी मची हो होड़, मग़र 90s के इन 25 विज्ञापनों का नहीं मिलेगा कोई तोड़

ये रहा वो विज्ञापन- 

अब सोचने वाली बात ये है कि हम 90s के विज्ञापन की बात आज क्यों कर रहे हैं? दरअसल, कैडबरी ने फिर से सेम टू सेम विज्ञापन बनाया है. बस कहानी में एक छोटा सा ट्वविस्ट है, जो बहुत बड़े बदलाव को दिखाता है. 

हुआ ये है कि विज्ञापन की सारी चीज़ें सेम हैं, मगर खेलने और देखने वाले बदल गए हैं. जहां 90 के दशक में लड़की अपने बॉयफ़्रेंड को क्रिकेट खेलते देख रही थी. वहीं, अब लड़का अपनी गर्लफ़्रेंड को क्रिकेट खेलते देख रहा है. विज्ञापन का सीधा सा मतलब है कि लड़कियां अब मैदान में उतर चुकी हैं. यानी, लड़कियां अब आदमियों का खेल देखने के लिए नहीं, बल्कि ज़माने को अपना खेल दिखाने के लिए मैदान पर हैं. 

ये रहा नयी सोच वाला नया विज्ञापन-

बता दें, महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसे ट्विटर पर @beastoftraal नाम के ट्विटर यूज़र ने शेयर किया है, जिस पर क़रीब 2 लाख व्यूज़ आ चुके हैं. लोग भी कमंट्स में विज्ञापन की काफ़ी तारीफ़ कर रहे हैं.

कैडबरी का ये नयी सोच वाला विज्ञापन आपको कैसा लगा? कमंट्स में बताइए.