एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की आगामी फ़िल्म ‘मैडम चीफ़ मिनिस्टर’ का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है. ये फ़िल्म सिनेमाघरों में 22 जनवरी को रिलीज़ होगी. ये पॉलिटिकल ड्रामा फ़िल्म है, जिसमें एक ऐसी लड़की की कहानी दिखाई गई है जो दलित है लेकिन अपनी बदौलत वो मुख्यमंत्री बनती है.

हालांकि, सोमवार को एक्ट्रेस के फ़िल्म का पोस्टर शेयर करने के बाद से ही बवाल शुरू हो गया था. ऋचा ने पोस्टर शेयर करते हुए लिखा था, ‘ये एक पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म है जो एक अछूत के बारे में है जिसने समाज की चुनौतियों का सामना कर के जीवन में बड़ा मुकाम हासिल किया.’

अब लोगों ने सवाल उठाए हैं कि आखिर ऐसी भूमिका के लिए कोई दलित एक्टर क्यों नहीं लिया गया? इसके साथ ही पोस्टर में ऋचा के हाथ में झाड़ू दिखाने पर भी सवाल खड़े किए गए हैं. लोग पूछ रहे हैं कि आखिर क्यों फ़िल्म वाले किसी दलित को बिना झाड़ू के नहीं दिखा सकते.

दरअसल, लोगों का अनुमान है कि ये फ़िल्म उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के बारे में है, इसलिए लोग ज़्यादा आक्रोशित हो रहे हैं. उनका कहना है कि राजनीति में आने से पहले मायावाती टीचर थी, और यहां उनके हाथ में झाड़ू दिखाई जा रही है. 

लोग जहां ऋचा चड्ढा को ट्रोल कर रहे हैं, वहीं एक यूज़र ने ऋचा को टैग करते हुए धमकी तक दे डाली, जिस पर ऋचा ने भी जवाब दिया है. 

यूज़र ने लिखा, 'अगर फ़िल्म मैडम चीफ़ मिनिस्टर में आदरणीय बहन कुमारी मायावती जी के बारे में कुछ भी ग़लत या तोड़ मरोड़ कर दिखाया तो बहुत बुरा होगा ब्राह्मण फिल्म स्टारों. कान खोलकर सुन लो, बहन जी का अपमान हम कभी नहीं सहेंगे. वो हमारी आदर्श हैं.'

इस पर ऋचा ने कहा, 'आपकी धमकी बहुत प्यारी है. फिल्म के सभी पात्र काल्पनिक हैं. और मै ब्राह्मण नहीं हूं.'

बता दें, फ़िल्म में  ऋचा चड्ढा के अलावा सौरभ शुक्ला, मानव कौल, अक्षय ओबेरॉय और सुरभि चंद्रा भी मुख्य भूमिका में हैं. वहीं, ‘जॉली एलएलबी’ सीरीज़ बना चुके सुभाष कपूर ने फ़िल्म का निर्देशन किया है.