ये पहेलियां (Riddle) भी कमाल की चीज़ है. अच्छे-अच्छों के दिमाग़ का दही कर देती हैं. सही मायने में तो ये आपके ऑब्ज़र्वेशन का टेस्ट लेती हैं. साथ ही, दिमाग़ की ऐसी कसरत कराती हैं कि खोपड़ी के अंदर का हिसाब एकदम चुस्त-दुरुस्त हो जाए.

Confuse
Source: giphy

हालांकि, कुछ Riddle ऐसे होते हैं, जिन्हें समझना हर किसी के बस की बात नहीं. जैसे कि ये तस्वीर, जिनमें पता लगाना है कि आख़िर कैंप में कितने लोग मौजूद हैं.

Camping
Source: indiatimes

दरअसल, तस्वीर में दिख रहा है कि जंगल में एक टेंट के सामने लोगों का एक ग्रुप है. इसमें तीन लोग साफ़ नज़र आ रहे, मगर क्या वाक़ई कैंप में सिर्फ़ तीन ही लोग हैं या फिर दूसरे लोग भी वहां पर हैं. अब अगर दूसरे हैं, तो कितने लोग और मौजूद हैं और ये कैसे पता चलेगा?

Riddle
Source: giphy

इतना ही सुनकर दिमाग़ का दही हो गया न! अरे आपका ही नहीं, बहुतों का दिमाग़ हिचकोले खा गया. क्योंकि, सब अलग-अलग जवाब दे रहे. किसी को 4 लोग रहे, क्योंकि, टेबल पर चार प्लेट्स और ग्राउंड पर चार कप हैं. तो वहीं, किसी को 34 लोग लग रहे, क्योंकि पेड़ पर लगे पोस्टर पर नाम के आगे नंबर्स लिखे हैं. तो किसी को 4 या 5 में से एक लग रहा.

तो आपको क्या लगता है कि कैंप में कितने लोग हैं?

ये भी पढ़ें: Optical Illusion: तस्वीर में छिपे हैं 8 जानवर, मगर आप 5 भी खोज पाए तो ख़ुद को ख़लीफ़ा मान लीजिएगा

बता दें, सही जवाब है 4. क्योंकि, टेबल पर चार प्लेट्स हैं. साथ ही, चार चम्मच भी हैं. ग्राउंड पर चार कप हैं और तो और पोस्टर पर नाम भी चार ही हैं.

क्यों, है न दिमाग़ घुमा देने वाली तस्वीर.