Ridiculous Bollywood Movies : हिंदी सिनेमा (Hindi Cinema) में अब तक करोड़ों फ़िल्में बनकर रिलीज़ हो चुकी है. इनमें से काफ़ी मूवीज़ सीरियस टॉपिक पर बनी हैं, वहीं कुछ मूवीज़ ऐसी भी रही हैं, जिनकी स्टोरीलाइन देख कर उसे बीच में ही छोड़ने का मन करने लगा था. अगर साफ़ शब्दों में कहें, तो ये मूवी कॉमेडी नहीं थीं, लेकिन इनकी स्टोरीलाइन ऐसी थी कि उनकी बेकार एक्टिंग, बुरे प्लॉट और बेकार डायलॉग से वो फनी ज़्यादा लग रही थीं. 

आइए आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड मूवीज़ के बारे में बताते हैं, जो इतनी बेकार हैं कि आपको इन्हें देखकर हंसी आने लगेगी.

Ridiculous Bollywood Movies

1. जानी दुश्मन

दुल्हन के कंकाल में तब्दील होने से लेकर पति को मारने तक, इस मूवी वो सब कुछ है, जो इंसान का मूड ख़राब कर सकता है. बुरे VFX से लेकर बुरी स्टोरीलाइन, बुरी एक्टिंग और बुरी डायरेक्शन तक इस मूवी को ऑडियंस को टार्चर कर देने वाली फ़िल्मों की लिस्ट में शामिल कर दिया जाना चाहिए. 

Ridiculous Bollywood Movies
suburbanpagans

ये भी पढ़ें: 8 बॉलावुड फ़िल्में, जो इतनी बेकार हैं कि उन्हें देखने के बाद Saridon या चाय की ज़रूरत पड़ेगी

2. क़र्ज़

इस फ़िल्म में हिमेश रेशमिया ने लीड रोल निभाया था. जब फ़िल्म में ‘मोंटी’ (हिमेश रेशमिया) को अजीब-अजीब से सपने आने लगते हैं, तो वो अपने डॉक्टर की सलाह पर केन्या में ब्रेक लेने का फ़ैसला लेता है. लेकिन जल्द ही उसकी गर्लफ्रेंड को लगता है कि मोंटी एक बूढ़ी औरत की तरफ़ आकर्षित होने लगा है. इसमें हिमेश रेशमिया की एक्टिंग बहुत ही बुरी है. अगर कुछ फ़नी देखने का मन हो, तो इस मूवी को आप ज़रूर देख सकते हैं. 

flickr

3. देशद्रोही

इस मूवी में केआरके ने मेन कैरेक्टर निभाया है. ये मूवी बेकार डायलॉग से भरी पड़ी है. KRK के पास आपकी आंखें बाहर निकालने का उम्दा टैलेंट है. फ़िल्म देखते हुए आपको एक बार मन में ये ख्याल भी आएगा कि इसको बनाने वाले इतने बेवकूफ़ कैसे हो सकते हैं. 

4. राधे 

सलमान ख़ान स्टारर ये मूवी बेहद ही बुरी है. हालांकि, अगर आपको बिना लॉजिक के और बेकार डायलॉग देखने का मन है, तो आप इसे ज़रूर देख सकते हैं. 

koimoi

5. रेस 3

सलमान ख़ान की मूवीज़ में जितना दिमाग़ ना लगाया जाए, उतना बेहतर है. कई बेकार के डायलॉग और अनरियल एक्शन सीक्वेंस के साथ, इस मूवी को वाहियात मूवीज़ की कैटेगरी में रखा जाना चाहिए. आपको इसे देखने के दौरान बीच-बीच में काफ़ी हंसी भी आएगी.

variety

6. द्रोण

क्या आपको याद है कि अभिषेक बच्चन ने एक बार अपने इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें फ़िल्म ‘द्रोण‘ करके पछतावा हुआ था? हम इस बात को लेकर सुनिश्चित हैं कि जब आप इस मूवी को देखेंगे, तो आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. 

play.google

7. स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 

टाइगर श्रॉफ़, अनन्या पांडे, तारा सुतारिया इस मूवी में किसी एक एक्टर की भी एक्टिंग तारीफ़ करने लायक नहीं थी. इस मूवी का हर सीन आपको ये कहने पर मजबूर कर देगा कि ‘अरे भाई क्यूं बनाई?’

pinkvilla

8. लव स्टोरी 2050

फ़िल्म ‘लव स्टोरी 2050‘ की कहानी में एक लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के पुनर्जन्म वाले वर्ज़न से मिलने के लिए टाइम मशीन का यूज़ करता है, जिसकी अपने पिछले जन्म में मृत्यु हो जाती है. ये मूवी फ्लॉप हो गई थी, क्योंकि ये एक लव स्टोरी या 2050 की दुनिया दिखाने में बुरी तरह फेल हो गई थी. हास्यास्पद खलनायक के अचानक कहीं से सामने आने से ये फ़िल्म दिमागी तौर पर दयनीय हो जाती है.

indiatoday

इन फ़िल्मों को देखकर हंसी छूटनी पक्की है.