30 अप्रैल 2020 वो दिन था जब ऋषि कपूर के निधन ने परिवार और फ़ैंस को तोड़ कर रख दिया. आज उन्हें गये एक साल हो गया और अब तक यकीन नहीं होता कि वो हमारे बीच नहीं हैं. दिग्गज़ कलाकार की याद में उनकी पत्नि और अभिनेत्री नीतू कपूर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया.

Rishi Kapoor
Source: upperstall

चिंटू साहब की पुण्यतिथि पर नीतू कपूर ने एक ब्लैक एंड वाइट तस्वीर शेयर की. इसके साथ एक मैसेज भी लिखा. वो लिखती हैं, 'पिछला साल पूरी दुनिया के लिये दुख़ भरा रहा. ख़ास कर हमारे लिये, क्योंकि हमने उन्हें खो दिया. पूरे सालभर में एक भी दिन ऐसा नहीं था, जब हमने उनके बारे में बात नहीं की. या फिर उन्हें याद नहीं किया. पूरे साल होंठो पर मुस्कान लिये हम उन्हें याद करते रहे. वो सदा हमारे दिल में रहते हैं. हम ये मान चुके हैं कि उनके बिना ज़िंदगी पहले सी नहीं होगी, पर हां लाइफ़ चलती रहेगी.'

नीतू कपूर के साथ ही उनकी बेटी रिद्धिमा ने भी पुण्यतिथि पर ऋषि कपूर के साथ बचपन की फ़ोटो शेयर की है. रिद्धिमा लिखती हैं कि 'काश मैं एक बार आपको मुश्क बुलाते हुए सुन पाती.'  

67 साल की उम्र में बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय ऋषि कपूर का जाना हर किसी के लिये दुखद था. ख़ास कर उनके चाहने वालों के लिये. बॉलीवुड में उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद समय के साथ उन्होंने कई चैलेंजिंग रोल करने शुरु कर दिये. फ़िल्म के छोटे-बड़े किरदार में वो ख़ुद को ऐसे ढालते कि लोग देखते रह जाते.  

Rishi kapoor death anniversary
Source: dhakatribune

वो सिर्फ़ एक अच्छे अभिनेता ही नहीं, बल्कि पारिवारिक इंसान भी थे. नीतू कपूर और ऋषि कपूर की जोड़ी बॉलीवुड की चंद सुपरहिट जोड़ियों में शुमार है. आज उनके न होने पर उनकी अदाकारी, मस्ती और बेबाकी सब याद आती है.