जब कोई इस दुनिया से हमेशा के लिए चला जाता है तो यादों के सिवा कुछ छोड़ कर नहीं जाता, चाहे वो कोई आम आदमी हो या सेलेब्स. अगर हम बॉलीवुड में 80s के दशक की बात करें, तो रोमांस के बादशाह 'ऋषि कपूर' जी का नाम आता है. ऋषि जी जब तक थे बॉलीवुड में छाए रहे. चाहे उनकी शुरुआती दौर की फिल्में हों या लास्ट मूवी 'शर्माजी नमकीन'. उन्होंने एक्टिंग में कोई कसर नहीं छोड़ी. मगर जिस मूवी को वो जल्द करना चाह रहे थे उसी दौरान वो दुनिया को अलविदा कह गए. फिल्म आधी रह गई लेकिन मेकर्स ने उसे कंप्लीट करने की ठानी जिसके लिए रणबीर कपूर और परेश रावल की मदद लेनी पड़ी. इस किस्से को हम नीचे इत्मीनान से पढ़ेंगे. OTT प्लेटफार्म पर फ़िल्म 'शर्माजी नमकीन' आने वाली है. चलिए अब जानते हैं कि इस फ़िल्म को को पूरा करने में कैसे उनके बेटे 'रणबीर कपूर' ने कोशिश की और आखिरकार किस एक्टर ने फ़िल्म को पूरा किया.

(Rishi Kapoor Last Movie)तो आइये, जानते है क्या है इस मूवी की कहानी

ये भी पढ़ें: Remembering Rishi Kapoor: जब नरगिस ने चॉकलेट देकर ऋषि कपूर को उनकी पहली फ़िल्म के लिए मनाया था

हाल ही, में रिलीज़ हुए 'शर्माजी नमकीन' का ट्रेलर काफ़ी ख़ास और दिल के क़रीब है. यह फ़िल्म 31 मार्च को OTT प्लेटफार्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी. इस मूवी के डायरेक्टर हितेश भाटिया हैं. बता दें कि, यह मूवी पारिवारिक और रिलेटेबल है. यह मूवी एक ऐसे रिटायर्ड इंसान की कहानी है, जिसने अपने खाना बनाने के जुनून को तब पहचाना जब उसने कॉलोनी किटी पार्टी जॉइन की. शायद आपने ट्रेलर देखी होगी तो आपको ये बात समझ आई होगी.(Rishi Kapoor Last Movie)

ऋषि जी और एक्ट्रेस जूही चावला ने 6 फ़िल्में एक दूसरे के साथ की थी.

इस मूवी के डायरेक्टर हितेश भाटिया है और प्रोड्यूसर फ़रहान अख्तर, रितेश सिधवानी, हनी त्रेहन और अभिषेक चौबे हैं. अगर हम इस मूवी के किरदारों के बारे में बात करें, तो इसमें ऋषि कपूर जी थे, जूही चावला जिसके साथ ऋषि जी ने 6 मूवीज़ की हैं, और ये उनकी ऋषि जी के साथ अंतिम फ़िल्म थी. साथ ही साथ इस मूवी में परेश रावल जिन्होंने आधी मूवी को पूरा किया, सुहैल नय्यर जिन्होंने इस फ़िल्म में ऋषि जी के बेटे का क़िरदार निभाया है, ईशा तलवार, सतीश कौशिक और महाभारत के शकुनी गुफी पेंटल है.(Rishi Kapoor Last Movie)

2020 में उनका अचानक देहांत हो गया.

rishi kapoor
Source: rediff

30 अप्रैल 2020 में 67 की उम्र में ऋषि कपूर जी का देहांत हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि, उनकी मौत कैंसर से हुई थी. 'शर्माजी नमकीन' मूवी को ऋषि कपूर जी काफ़ी मन से करना चाहते थे. लेकिन,उनकी तबीयत ने उनका साथ नहीं दिया। यूं कह लें कि शायद होनी को यही मंज़ूर था. इसीलिए वो ये फ़िल्म पूरी नहीं कर पाए. डायरेक्टर हितेश ने बताया कि, "मैंने ऋषि जी के निधन से पहले, बहुत बातें की थी. हम व्हाट्सएप पर एक-दूसरे के साथ चुटकुले भी शेयर कर रहे थे, जहां उन्होंने मुझसे कहा कि, 'अरे यह फिल्म में होना चाहिए'. यह एक नॉर्मल बातचीत थी, जहां उन्होंने कहा, 'चलो जल्द ही फिल्म शुरू करते हैं' और फिर ये ख़बर आ गई. जिसके लिए कोई तैयार नहीं था." (Rishi Kapoor Last Movie). 

फ़िल्म को रोकना पड़ा.

ये भी पढ़ें: Rishi Kapoor: 6 बयान जो साबित करते हैं कि ऋषि कपूर बॉलीवुड के सबसे बेबाक़ स्टार थे

ऋषि जी के अचानक देहांत से उनको चाहने वालों को सदमा लगा। साथ ही इस फ़िल्म की बात करें तो सब सोचने लगे की अब ये मूवी कौन पूरी करेगा. हितेश फ़िल्म के डायरेक्टर ने सोचा ये फ़िल्म कभी पूरी नहीं हो पाएगी. लेकिन, प्रोड्यूसर फ़रहान ने सबको हिम्मत दी और सोचा की इसे कैसे पूरा करें. तब ऋषि जी के बेटे रणबीर कपूर का मेकअप करके और VFX से ये रोल करवाए गए पर हो नहीं पाया। फिर एक्टर परेश रावल ने इस अधूरी फ़िल्म को अपनी ज़बरदस्त एक्टिंग से पूरा किया. इस फ़िल्म को ऋषि जी के बिना पूरा करना भले ही नामुमकिन था. लेकिन, परेश रावल सहित पूरी टीम ने इसे मुमकिन कर दिखाया.(Rishi Kapoor Last Movie)