भारत में टिक-टॉक बैन होने के बाद इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने का क्रेज़ लोगों में काफ़ी बढ़ गया है. वहीं, इंस्टाग्राम रील्स के ज़रिए कई कंटेट क्रिएटर सेलिब्रिटीज़ जैसा रुतबा पाने में भी कामयाब हुए हैं. इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने वालों में आम यूज़र्स के अलावा डिजिटल वर्ल्ड में काम करने वाले रेडियो जॉकी भी जुड़े हुए हैं, जिनके ख़ास कॉमिक अंदाज़ ने लाखों को अपना दिवाना बनाया है. इसमें एक नाम 'RJ सिमरन' का भी जुड़ गया है. अब उनके फ़ैंस उनके बारे में बहुत कुछ जानना चाह रहे होंगे, तो हमने सोचा क्यों ना उनका इंटरव्यू ले लिया जाए और पता की जाएं उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें.

आइये, जानते हैं कौन हैं RJ सिमरन (RJ Simran of Radio Mirchi) और क्या है उनकी पूरी कहानी. 

जम्मू की यंगेस्ट रेडियो जॉकी RJ सिमरन 

चुलबुली और अपने आस पास के लोगों को अपनी बातों से ख़ुश कर देनी वाली RJ सिमरन का पूरा नाम "सिमरन सिंह" है और वो जम्मू की रहने वाली है. उनके परिवार में कुल 5 लोग हैं और वो घर की सबसे लाडली हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई 'सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ जम्मू़' से पूरी की है. उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि, "मुझे बात करना बहुत पसंद है और एक दिन शाम को मेरे 'फ़्रेंड' का फ़ोन आया और उसने इंस्टाग्राम पे "रेडियो मिर्ची" के ऑडिशंस का पोस्ट देखा था, और मुझे तुरंत कहा की,मुझे वहां अप्लाई करना चाहिए". मैंने बड़ी हिम्मत दिखाई और अपनी बेस्ट फ़्रेंड के साथ रेडियो मिर्ची के ऑफ़िस चली गयी. वहां मैं जैसे ही अंदर गई भागकर बाहर आ गयी, क्योंकि इतने सारे लोग थे वहां और मुझे बिल्कुल नहीं लग रहा था कि मेरा सेलेक्शन हो पाएगा. लेकिन, मेरी बेस्ट फ़्रेंड ने बोला कि "वैसे तो तेरी ज़ुबान इतनी तेज़ चलती है जा और इंटरव्यू दे".(RJ Simran of Radio Mirchi)

जॉब मिलने पर मां को नहीं हुआ था विश्वास

अगर बच्चा पढ़ाई में ज़्यादा अच्छा नहीं है, तो माता-पिता को लगता है कि वो भविष्य में क्या करेगा और ये उनकी एक बड़ी चिंता बन जाती है. सिमरन की भी कहानी कुछ ऐसी ही थी. उन्होंने बताया कि जब 2 महीने की कोशिशों के बाद उन्हें रेडियो मिर्ची में जॉब मिली, तो उनकी मां को विश्वास नहीं हुआ. उन्हें लगा कि ये मज़ाक़ कर रही हैं. लेकिन, जब उन्होंने ऑफ़र लेटर देखा तब उन्हें विश्वास हुआ. (RJ Simran of Radio Mirchi)

ये भी पढ़ें: AK47 की गोली से तेज़ है Meethika Dwivedi की बोली, पढ़ें इस लखनवी छोरी का Exclusive Interview

ख़ास अंदाज़ में बनाती हैं इंस्टाग्राम रील्स

अपनी क्यूटनेस से सभी को घायल कर देनी वाली सिमरन रेडियो मिर्ची पर 'गप-हब' नाम का एक शो करती हैं, जहां वो तमाम लोगों से बात करती हैं. उनके वीडियोज़ अगर आप देखें, तो पता चलेगा कि उन्हें बातें करना कितना पसंद है. वो अपने हर वीडियो में बॉयफ़्रेंड से दुखी एक गर्लफ़्रेंड के रूप में दिखती हैं. पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि, "आज हर एक लड़की अपने बॉयफ़्रेंड से परेशान है और उनके दुख को समझते हुए मैं उनपर रील्स बनाती हूं". बता दें कि आजकल उनके ऑडियो पर कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज़ भी रील्स बना रहे हैं. उनका ख़ास पंजाबी टोन और कॉमिक टाइमिंग उन्हें इंस्टाग्राम पर काफ़ी पॉपुलर बना रहा है. (RJ Simran of Radio Mirchi)

कहां से आता है इतना कंटेंट

कंटेंट की बात पर सिमरन ने बताया कि, "मेरे घर में मम्मा, पापा, छोटा भाई और नानी मम्मा रहती हैं. हर एक आम घर की तरह मेरी भी नोक-झोंक छोटे भाई से होती रहती है. नानी मम्मा की तो मैं लाडो हूं और मुझे अपने शो और इंस्टाग्राम का आधे से ज़्यादा कंटेंट अपने घर से ही मिल जाता है. मेरे घर में इतना ड्रामा, फ़न और एंटरटेनमेंट है कि मुझे कहीं दूर जाना ही नहीं पड़ता".(RJ Simran of Radio Mirchi)

ये भी पढ़ें:  'पुष्पा' स्टार फ़हाद फ़ासिल की वो 8 फ़िल्में, जिसमें उनके कैरेक्टर्स ने लोगों को उनका जबरा फैन बना दिया

आगे का करियर प्लान

सिमरन ने बताया कि,"उन्हें कार्तिक आर्यन बहुत ही ज़्यादा पसंद हैं और अगर उन्हें मौक़ा मिला, तो वो ख़ुशी-ख़ुशी उनके साथ काम करना पसंद करेंगी". वैसे इसी के साथ उन्होंने एक छोटा-सा सस्पेंस भी दिया है कि अगले महीने कुछ स्पेशल दिखाई देगा उनके इंस्टाग्राम पर. 

उम्मीद करते हैं कि आपको ये इंटरव्यू पसंद आया होगा. अगर आप कुछ कहना चाहते हैं, तो कमेंट बॉक्स की मदद ले सकते हैं.