बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के नाम पर साउथ दिल्ली के सबसे पॉश इलाक़ों में से एक 'एंड्रयूज गंज' में जल्द ही एक सड़क का नामकरण किया जाएगा. इस प्रस्ताव के लिए नगर निगम ने मंज़ूरी भी दे दी है. गुरुवार को निगम अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

Source: abplive

दरअसल, दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एडीएमसी) में कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने सितंबर 2020 में 'एंड्रयूज गंज' इलाक़े की एक सड़क का नाम सुशांत के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा था. पार्षद ने नगर निकाय की नामकरण एवं पुन: नामकरण समिति को ये प्रस्ताव भेजा था. अब इस प्रस्ताव पर मोहर लगने के बाद 'सड़क संख्या 8' का नाम 'सुशांत सिंह राजपूत मार्ग' हो जाएगा.

समिति को भेजे लिखित प्रस्ताव में पार्षद ने लिखा था कि, साउथ दिल्ली के 'एंड्रयूज गंज' इलाक़े की सड़क संख्या 8 में बिहार से संबंध रखने वाले काफ़ी लोग रहते हैं. इसलिए 'एंड्रयूज गंज' से 'इंदिरा कैंप' के बीच की सड़क का नाम 'सुशांत सिंह राजपूत मार्ग' रखा जाए.

बता दें कि पिछले साल 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में सुशांत मृत मिले थे. 21 जनवरी को सुशांत का जन्मदिन था. इस दौरान सुशांत सिंह के परिवार और फ़ैंस को उनके 35वें जन्मदिन के मौक़े पर ये अच्छी ख़बर सुनने को मिली. 

Source: indiatvnews

21 जनवरी को सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन के मौक़े पर उनकी बहन श्वेता सिंह ने भावुक होते हुए सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि, आज अगर सुशांत इस दुनिया में होते तो हम उसका 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे होते. इस दौरान श्वेता ने भाई के बर्थडे पर कुछ थ्रोबैक तस्वीरें शेयर करते हुए उन्हें याद किया। 

Source: ibtimes

इस दौरान सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने इस मौके पर सुशांत के नाम से छात्रों के लिए एक 'स्कॉलरशिप' की घोषणा भी की.  

श्वेता ने कहा, अमेरिका के बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है. जो कोई भी अमेरिका बर्कले में एस्ट्रोफ़िजिक्स को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वो इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है.