MTV Roadies, क़रीब दो दशकों से टीवी पर आ रहा एक ऐसा शो है, जिसकी युवाओं में ज़बरदस्त पॉपुलैरटी रही है. लाखों लोग इस शो का हिस्सा बनने को बेताब रहते हैं. कुछ तो इसमें एंट्री के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. मगर जब पहली बार साल 2003 में ये शो शुरू हुआ था, तब ज़्यादा लोग इसके बारे में नहीं जानते थे. मगर जैसे ही लोगों ने देखना शुरू किया, उनकी दीवानगी बढ़ने लगी.

MTV Roadies season 1

हो भी क्यों न. एक बाइक, कुछ अनजान लोग और अनदेखा रास्ता, किसी में भी रोमांच भरने के लिए काफ़ी है. इस शो का कॉन्सप्ट भी यही रहा है. Roadies season 1 महज़ 7 लोगों ने हिस्सा लिया था. पूरे सफ़र के दौरान कई टास्क किए गए थे. रणविजय सिंह शो के विनर बने, जो आज भी लोगों के बीच पॉपुलर हैं. मगर बाकी के प्रतियोगी अब कैसे दिखते हैं, ये आपने सोचा है? नहीं.. तो चलिए हम दिखा देते हैं.

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं Roadies के ये 17 विनर्स आज कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

1. रणविजय सिंह

Rannvijay

सीज़न 1 के सबसे लोकप्रिय रोडी रणविजय शो के दूसरे सीज़न में VJ बने थे. उन्होंने फ़िल्मों में भी काम किया. कई दूसरे शोज़ किए. फिर रोडीज़ में जज भी बने. अब 18 साल बाद वो इस शो से अलग हो गए हैं. फ़िलहाल, उन्हें शार्क टैंक इंडिया को होस्ट करते देखा जा सकता है.

2. टोनी कोर्डोलिया

Tony Kordolia

पुणे के रहने वाले टोनी एक बाइक लवर हैं. वो फ़िलहाल एक इंडस्ट्रियल डिज़ाइनर, आर्टिस्ट और फ़ैब्रिकेटर के तौर पर काम कर रहे हैं. इंस्टाग्राम पर वो अपनी तस्वीरें भी शेयर करते रहते हैं.

3. नताशा गुलाटी

Natasha Gulati

नताशा अपनी शादी के बाद गुरुग्राम शिफ़्ट हो गई थीं. वो एक लीडरशिप कोच और फ़ैसिलिटेटर के रूप में काम कर रही हैं. इंस्टाग्राम पर वो अपनी तस्वीरें डालती रहती हैं, जिन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वो फ़िलहाल यू.के. में रह रही हैं.

4. मिनी गोयल

Mini Goel

चंडीगढ़ की रहने वाली मिनी गोयल का इंस्टा अकाउंट है. उस पर वो अक्सर फ़नी वीडियोज़ और अपनी फ़ैमिली से जुड़ी तस्वीरें डालती रहती हैं. वर्कफ़्रंट पर वो क्या कर रही हैं, इस बारे में जानकारी नहीं है. 

5. रंजीत बजाज

Ranjit Bajaj

चंडीगढ़ का ये लड़का एक पर्वतारोही और तैराक बन चुका है. उन्होंने 2013 में अपने 'एक भारतीय द्वारा सबसे अधिक ऊंचाई पर तैरने' के लिए द लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी जगह बनाई थी. 

6. Ignoor Bains

Ignoor Bains

Roadies season 1 में नज़र आए पंजाब के Ignoor अब अमेरिका में बाल और किशोर मनोरोग चिकित्सक बन चुके हैं. 

बता दें, Roadies season 1 में बैंगलोर की दिव्या शुक्ला ने भी हिस्सा लिया था, मगर उन्हें बीच में ही शो छोड़ना पड़ा था. उनके बारे में उसके बाद कोई जानकारी नहीं मिली.