UPSC की परीक्षा देने के लिए लोग सोशल मीडिया का त्याग कर देते हैं, लेकिन अगर आप सेलेब्स के प्रोफ़ाइल को रोज़ाना चेक करते हैं इंस्टा या ऐसे ही दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर तो ये आपको परीक्षा में भी मदद कर सकता है. 

Rubina Dilaik
Source: instagram

कैसे? अरे भई फ़ेमस टीवी एक्ट्र्रेस रुबीना दिलैक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो हिमालय में मिलने वाली ख़ास प्रकार की मशरूम के बारे में बात कर रही थी. उसी मशरूम से जुड़ा सवाल इस बार के Union Public Service Commission Prelims एग्ज़ाम में आया था. 

ये भी पढ़ें:  Viral Video: इंसानों द्वारा घायल होने के बाद जब बच्चे के साथ इलाज कराने क्लीनिक पहुंची मादा बंदर 

Gucchi
Source: instagram

दरअसल, टीवी सेलेब रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) हिमाचल की रहने वाली हैं. उन्होंने 2020 में अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला था. इस वीडियो में वो हिमालय में मिलने वाली दुर्लभ गूची (Gucchi) मशरूम को खाते हुए उसके बारे में बात करती दिख रही थीं. ऐसे वीडियो पर अक्सर ट्रोल करने वाले कटाक्ष के रूप में कमेंट कर देते हैं कि 'लिख लेता हूं कहीं यूपीएससी (UPSC) में ना आ जाए'. 

UPSC Prelims Exam
Source: blog

ये भी पढ़ें: श्रेयस जी होसुर: जो 'आयरनमैन ट्रायथलॉन' पूरा करने वाले इंडियन रेलवे के पहले अधिकारी बने 

इत्तेफ़ाक से उनकी ये बात सही भी हो गई. यूपीएससी एस्पायरेंट्स (उम्मीदवार) भी अब यही सोच रहे होंगे कि तब सोशल मीडिया देख लिया होता तो आज काम आता, ये हम नहीं सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं. ट्विटर पर रुबीना की फ़ोटो और सवाल की इमेज के साथ एक फ़ोटो वायरल हो रही है. इसी पर लोग मज़ेदार कमेंट कर रहे हैं. आप भी देखिए:   

इसे उन लोगों को ज़रूर दिखाना जो कहते हैं सारा दिन सोशल मीडिया में घुसे रहते हो कुछ पढ़ भी लिया करो.