सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर एंटरटेनमेंट की दुनिया के वो नाम हैं, जिन्हें आज परिचय की कोई ज़रूरत नहीं है. सचिन ने बतौर बाल कलाकार 4 साल की उम्र में फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था. वहीं सुप्रिया भी फ़िल्म और छोटे पर्दे पर काम कर दर्शकों के बीच अपनी ख़ास पहचान बना चुकी हैं. यूं तो इस कपल कलाकार में बहुत सी ख़ास बाते हैं. पर सबसे ख़ास चीज़ ये है कि स्क्रीन साथ शेयर करने वाले ये दोनों कलाकार जन्मदिन भी साथ ही शेयर करते हैं. 

Sachin Supriya
Source: HT

दरअसल, सचिन और सुप्रिया पिलगांवकर दोनों का ही जन्मदिन 17 अगस्त को होता है. अब ये इत्तेफ़ाक है या कुदरत का कमाल, वो तो सिर्फ़ ऊपरवाला ही जानता है. इन दोनों की एक्टिंग से दुनिया वाकिफ़ है पर असल में इनकी लव लाइफ़ के बारे में कुछ ही लोगों को पता है. 

Sachin Supriya Marriage
Source: HT

कैसे हुआ था इनका मिलन? 

सचिन और सुप्रिया का मिलन एक मराठी फ़िल्म के सेट पर हुआ था. इस फ़िल्म का डायरेक्शन ख़ुद सचिन ही कर रहे थे. सचिन उस समय 27 साल के थे और सुप्रिया महज़ 17 की. सुप्रिया के गालों पर डिंपल पड़ते थे, जिसे देख सचिन उन पर फ़िदा हो गए. वहीं सुप्रिया भी धीरे-धीरे सचिन की ओर आकर्षित हो रही थीं और यहीं से शुरू हुई दोनों की प्रेम कहानी.   

Tu Tu Mai Mai
Source: cinestaan

अपनी प्रेम कहानी को आगे बढ़ाते हुए दोनों ने 1985 में शादी करने का फ़ैसला किया. हांलाकि, उस समय सभी को यही लगता था कि इनके बीच उम्र का फ़ासला काफ़ी ज़्यादा है. इसलिये ये शादी ज़्यादा दिनों तक नहीं टिक सकेगी. सुप्रिया सचिन से लगभग 10 साल छोटी थीं. पर इस कपल की सच्ची मोहब्बत ने सभी दकियानूसी बातों से ऊपर उठ कर अपनी शादी के 30 साल पूरे कर लिये. 

Sachin
Source: twitter

यही नहीं, शादी के बाद सचिन ने सुप्रिया के करियर को आगे बढ़ाने के लिये काफ़ी मेहनत भी की. सचिन ने छोटे पर कॉमेडी शो 'तू-तू मैं-मैं' बनाया, जिसमें लीड रोल सुप्रिया ने ही निभाया था. 90's का ये शो इतना सुपरहिट रहा कि आज भी शो की यादें लोगों के साथ जुड़ी हुई है. इसके साथ ही कपल ने 2006 में डांस रिएलिटी शो 'नच बलिये' में भी हिस्सा लिया था, जिसके ये विनर भी रहे थे.  

Shriya
Source: rediff

वहीं हाल ही में, एक इंटरव्यू के दौरान सचिन ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा था कि 'मैंने पहली बार सुप्रिया को स्टेज पर प्रस्तुति करते देखा था, उस समय वो बहुत क्यूट लग रही थी.' 

 Meet n Greet with Sachin-Supriya
Source: zeemarathiblog

इनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम श्रिया पिलगांवकर और वो बॉलीवुड में डेब्यू भी कर चुकी है. सचिन और सुप्रिया की जितनी अच्छी कमेस्ट्री पर्दे पर है, उतनी कामयाब कमेस्ट्री असल लाइफ़ में भी है. 

Sachin Suriya And Their Daughter
Source: rediff

सचिन कहते हैं कि वो सुप्रिया के बिना अधूरे हैं. यही नहीं, सुप्रिया उनकी तारीफ़ करने के साथ-साथ उनकी आलोचना करने से भी नहीं कतरातीं. ये दोनों ही एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं और यही इनके रिश्ते की सबसे बड़ी ताक़त है.  

दोनों को हैप्पी वाला बर्थडे!