बॉलीवुड के सबसे ज़्यादा चर्चा में रहने वाले कपल सैफ़-करीना एक बार फिर से मीडिया की सुर्ख़ियों में हैं. 21 फरवरी को करीना ने दूसरे बेटे को जन्म दिया था. कपल ने पहले बेटे का नाम तैमूर रखा था, जिसके चलते ख़ूब बवाल भी हुआ था. बाद में खुद सैफ़ अली खान ने बेटे का नाम ‘तैमूर’ रखने की वजह बताई थी.

Kareena kapoor baby name
Source: whizbliz

ये भी पढ़ें: अगर अपनी सैलरी पर ज़्यादा ही गु़रूर है, तो तैमूर की नैनी की सैलरी जान लो ज़रा

इसी विवाद के चलते दूसरे बच्चे के नाम पर भी कई कयास लगाए जा रहे थे. फैंस छोटे बच्चे का नाम जानने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे. कपल ने अपने दूसरे बच्चे का नाम 'जेह' (Jeh) रखा है. इस नाम का खुलासा मीडिया के सामने करीना के पिता रणधीर कपूर ने किया. जेह के बड़े भाई तैमूर पहले से ही मीडिया और इंटरनेट पर बहुत Famous हैं. उन पर अक्सर मीम्स बनते रहते हैं. 

क्या है 'Jeh' का मतलब?

किसी बच्चे का नाम जानने के बाद सबको उत्सुकता होती है उसका मतलब जानने की. आपको बता दें कि कि नाम बताने वाली कई Websites के मुताबिक़ ये एक लैटिन नाम है जिसका अर्थ होता है Blue Crested Bird (नीली कलगी वाला पक्षी). लैटिन के साथ ही 'जेह' का पारसी अर्थ होता है To come, to bring (आना और लाना). 

Twitter ने कैसे किया Celebrate:

Twitter पर एक तरफ़ जहां लोग नाम से ख़ुश नज़र आये, वहीं कई लोगों ने बच्चे को Troll करना भी शुरू कर दिया. आप भी देखिये लोगों ने क्या-क्या कहा.

ये भी पढ़ें: सपनों जैसा खूबसूरत है सैफ़ और करीना का रॉयल और आलीशान ‘पटौदी महल’

काम की बात करें तो करीना आमिर खान के साथ फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में नज़र आएंगी. वहीं सैफ़ 'भूत पुलिस' और 'आदिपुरुष' में दिखने वाले हैं. आपको सैफ़-करीना के दूसरे बेटे का नाम कैसा लगा हमें कमेंट करके ज़रूर बताइयेगा.