बॉलीवुड बादशाह शाहरुख़ ख़ान लंबे समय से पर्दे से ग़ायब हैं. इसलिये फ़ैंस को अब उनकी अगली फ़िल्म 'पठान' का बेसब्री से इंतज़ार है. फ़िल्म को लेकर रोज़ नई ख़बरें भी सामने आती हैं. अब कहा जा रहा है कि 'पठान' में किंग ख़ान के साथ भाईजान गेस्ट एंट्री लेने वाले हैं. सलमान ख़ान की एंट्री के लिये फ़िल्म में Special Helicopter Entry का सीन फ़िल्माया गया है. जब से ये ख़बर चर्चा में आई है, फ़ैंस का उत्साह डबल हो गया.  

SRK and Salman
Source: newindianexpress

सालों बाद फ़ैंस इस Khans जोड़ी को साथ देखेंगे और हमारे लिये किसी बड़े सरप्राइज़ से कम नहीं है. फ़िल्म की कहानी कैसी होगी वो नहीं कहा जा सकता है. पर इनकी जोड़ी धमाल मचायेगी, इस बात की गारंटी है. वो इसलिये, क्योंकि दोनों पहले भी कई फ़िल्मों में हंगामा कर चुके हैं. फ़िल्मी फ़ैंस इन फ़िल्मों को भूल तो नहीं हो न?

1. करन अर्जुन  

'करन अर्जुन' बॉलीवुड की सपुरहिट फ़िल्मों में से एक हैं. फ़िल्म में सलमान और शाहरुख़ की जोड़ी को जनता का खू़ब प्यार मिला. दोनों कलाकारों की केमेस्ट्री ने दर्शकों को एक हिट फ़िल्म दी. इसी के साथ फ़िल्म ने 100 करोड़ रुपये का कलेक्शन भी किया था.  

Salman & Shahrukh
Source: pinkvilla

2. कुछ कुछ होता है 

करन जौहर की फ़िल्म 'कुछ कुछ होता है' भी बॉलीवुड की सुपरहिट फ़िल्मों में आती है. फ़िल्म में भाईजान का रोल थोड़ा छोटा था, लेकिन अच्छा था. छोटे से किरदार में भाईजान ने किंग ख़ान के साथ मिल कर धमाल मचा दिया था. दोनों स्टार्स स्क्रीन पर जितनी देर साथ आये देख कर अच्छा लगा.  

कुछ कुछ होता है
Source: bollywoodhungama

3. हम तुम्हारे हैं सनम 

इस फ़िल्म सलमान ख़ान और शाहरुख़ ख़ान के साथ माधुरी दीक्षित भी थी. इन तीनों ही कलाकारों ने फ़िल्म में उनका बेस्ट दिया. स्टार्स की मेहनत का नतीजा था कि फ़िल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया. हम तुम्हारे हैं सनम में भी शाहरुख़ और सलमान की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई. 

हम तुम्हारे हैं सनम
Source: twimg

4. हर दिल जो प्यार करेगा 

प्रीति ज़िंटा, रानी मुखर्जी और सलमान ख़ान फ़िल्म के लीड स्टार्स थे. शाहरुख़ ख़ान ने फ़िल्म में कैमियो का किरदार अदा किया था. रोल छोटा था, लेकिन सलमान के साथ शाहरुख़ की जोड़ी ख़ूब जची. 

Har Dil Jo Paya
Source: ssl

5. दुश्मन दुनिया का  

इस फ़िल्म के बारे में शायद बहुत से लोगों को न पता हो, क्योंकि दोनों ही ख़ान्स फ़िल्म में लीड रोल में नहीं थे. जितेंद्र स्टारर इस फ़िल्म में शाहरुख़ और सलमान ने स्पेशल गेस्ट के तौर पर एंट्री की थी. 

Salman And Shahrukh Worked Together
Source: amazon

6. ओम शांति ओम 

फ़राह ख़ान की फ़िल्म 'ओम शांति ओम' का टाइटल ट्रैक तो याद ही होगा? इस गाने में किंग ख़ान का साथ देने सलमान ख़ान भी आये थे. 

7. ट्यूबलाइट 

सलमान ख़ान स्टारर इस फ़िल्म में भी शाहरुख़ दिखाई दिये. उन्होंने फ़िल्म में Magician Gogo Pasha का रोल निभाया था और दोनों साथ में अच्छे दिख रहे थे.  

Tubelight Film
Source: movierater

8. ज़ीरो 

'ज़ोरो' बॉलीवुड की सबसे महंगी फ़िल्मों में से एक है. फ़िल्म में गाना है इश्क़बाज़ी, जिसमें शाहरुख़ और सलमान साथ दिखाई दिये थे.  

Zero Film
Source: indianexpress

तो समझ गये न अगर शाहरुख़ की फ़िल्म है, तो भाईजान होंगे. अगर भाईजान की फ़िल्म है, तो शाहरुख़ होंगे. मतलब ये बंधन तो दोस्ती का बंधन है. आप भी दोनों को एकसाथ देखने के लिये Excited हो क्या?