बॉलीवुड के बहुत से ऐसे सेलेब्स हैं, जो अपनी फ़िटनेस के लिये जाने जाते हैं. इन्हीं में से एक अभिनेता सलमान ख़ान भी हैं. यूं तो सलमान 53 बरस के हो चुके हैं, पर फ़िटनेस के मामले में वो आज भी युवाओं को टक्कर दे रहे हैं. अब जो युवा फ़िटनेस के मामले में सलमान को फ़ॉलो करते हैं, उनके लिये भाई ने एक मैसेज दिया है.

Salman Khan
Source: thehealthsite

दरअसल, आज कल बॉडी बनाने के लिये ज़्यादातर युवा स्टेरॉयड्स का इस्तेमाल करते हैं. इसके चलते सल्लू भाई ने युवाओं को इससे दूर रहने की सलाह दी है. भाई का कहना है कि स्टेरॉयड्स का उपयोग सही नहीं है. इसे नहीं लेना चाहिये. कई लोग इसका ग़लत इस्तेमाल करते हैं, जो उनकी बॉडी के लिये हानिकारक है. स्टेरॉयड्स से होने वाले नुकसान के बारे में बात करते हुए सलमान ने कहा कि इसके उपयोग से किडनी पर बुरा असर पड़ता है. इसकी वजह से कई लोगों का हार्ट भी फेल हो चुका है. ये बिल्कुल भी अच्छी चीज़ नहीं है.

Salman
Source: sportzbusiness

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रोटीन शेक्स और सप्लीमेंट्स शरीर के लिये अच्छे होते हैं, पर इस तरह के स्टेरॉयड्स शरीर को हानि पहुंचाते हैं. भाई कहते हैं कि स्टेरॉयड्स से आप बॉडी तो बना सकते हैं, पर बॉडी देख कर कोई भी बता देगा कि वो स्टेरॉयड्स द्वारा बनाई गई है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि न ऐसा शरीर ज़्यादा टाइम तक टिकता है और न ही इंसान.

salman
Source: indiatimes

तो समझ गये न? अगर सल्लू भाई के फ़ैन हो, तो उनकी बातों पर ध्यान देना.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.