बॉलीवुड स्टार सलमान ख़ान (Salman Khan) को जून में किसी ने जान से मारने की धमकी दी थी. ये धमकी एक लेटर के ज़रिये किसी ने उनके पिता सलीम ख़ान तक पहुंचाई थी. इसके बाद से ही उनके परिवार और उनकी सिक्योरिटी बढ़ा दी गई. उनको ये धमकी मशहूर पंजाबी सिंह सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या के बाद मिली. एक अन्य गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने उन्हें जान से मारने की धमकी पहले भी दी थी. 

salman khan gun
Source: wallpapersden

इसके कुछ दिनों बाद सलमान ख़ान ने भी अपनी सेफ़्टी के लिए मुंबई पुलिस को गन का लाइसेंस देने की रिक्वेस्ट की थी. फ़ाइनली अब उन्हें गन का लाइसेंस मिल गया है. वैसे सलमान पहले स्टार नहीं है जिनके पास गन का लाइसेंस है. कई इंडियन सेलेब्स के पास गन का लाइसेंस है और उनके पास हथियार भी है. चलिए जानते हैं ऐसे ही सेलेब्स के बारे में… 

ये भी पढ़ें: लड़े-झगड़े फिर हुए एक, इन 4 बॉलीवुड सेलेब्स की दोस्ती का इतिहास है बेहद कड़वा 

1. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 

26/11 के मुंबई आतंकी हमले के बाद मुंबई वासी दहशत में थे, सेलेब्स भी. अमिताभ ने भी उन दिनों को याद करते हुए बताया था कि हादसे के बाद वो रात में अपने तकिए के नीचे लोडेड गन (License Gun) रखकर सोने लगे थे. उनके पास .32 की रिवॉल्वर है.

Amitabh Bachchan gun
Source: pinimg

2. सनी देओल (Sunny Deol) 

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के पास के पास भी एक रिवॉल्वर है. बताया जाता है कि उन्होंने इस गन का इस्तेमाल Singh Saab the Great मूवी की शूटिंग में भी किया था. 

Sunny Deol gun
Source: bollyworm

3. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) 

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम.एस. धोनी ने 9 mm की एक गन (License Gun के लाइसेंस के लिए 2008 में अप्लाई किया था, जो रिजेक्ट हो गया. इसके बाद 2010 में उन्हें लाइसेंस मिल गया था. उनकी पत्नी साक्षी धोनी ने भी 2018 में बंदूक के लाइसेंस के लिए एप्लीकेशन लिखी थी. इसमें उन्होंने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था.

ms Dhoni GUN
Source: hindustantimes

4. सोहा अली ख़ान (Soha Ali Khan) 

1996 में सोहा अली ख़ान के नाम पर एक राइफ़ल का लाइसेंस जारी किया गया था. मगर वो तब माइनर थीं, तो इसे लेकर काफ़ी विवाद हुआ. इसके बाद प्रशासन ने उनका लाइसेंस रद्द कर दिया था.

Soha Ali Khan  gun
Source: toi

5. पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) 

पूर्व Femina Miss India और एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो के पास भी एक गन है. इसकी जानकारी उन्होंने एक इंटरव्यू में दी थी. सुरक्षा कारणों को देखते हुए पूनम ने गन रखा था.

Poonam Dhillon gun
Source: prokerala

6. मधुरीता आनंद (Madhureeta Anand)

डायरेक्टर मधुरीता आनंद के पास भी एक लाइसेंस्ड गन (License Gun) है. इन्होंने इसका इस्तेमाल एक हमलावर पर भी किया था.  

madhureeta anand gun
Source: filmcompanion

इन सेलेब्स को सुरक्षा कारणों की वजह से गन का लाइसेंस जारी किया गया था.