बॉलीवुड के दबंग ख़ान सलमान को इंडस्ट्री में आए लगभग 30 साल हो गए हैं. बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फ़िल्म थी मैंने प्यार किया. इससे पहले वो फ़िल्म बीवी हो तो ऐसी में साइड रोल निभाते दिखाई दिए थे. मगर उन्होंने पहली बार कैमरा किसी फ़िल्म में नहीं, बल्कि एक विज्ञापन में फ़ेस किया था.

Salman Khan
Source: patrika

अभी तक सभी लोग यही जानते थे कि सलमान ख़ान ने इंडस्ट्री में फ़िल्म बीबी हो तो ऐसी से डेब्यू किया था, लेकिन ये सच नहीं है. उन्हें इंडस्ट्री में पहला ब्रेक फ़िल्म मेकर कैलाश सुरेंद्र नाथ ने दिया था. ख़ास बात ये है कि उन्हें ये ब्रेक एक लड़की को इंप्रेस करने के चक्कर में मिला था, जो असल में कैलाश की ही गर्लफ़्रेंड थीं.

Salman Khan
Source: dnaindia

ये क़िस्सा उन दिनों का है जब सलमान ख़ान टीनएज़र थे. वो Sea Rock Club में स्विमिंग करने जाते थे. यहां उन्होंने एक दिन लाल साड़ी पहने एक लड़की को देखा. उसे इंप्रेस करने के लिए उन्होंने स्विमिंग पूल में छलांग लगा दी. उसके सामने वो अलग-अलग स्टाइल में स्विमिंग करने लगे. पर जब तक वो तैरते हुए दूसरी तरफ पहुंचे तो तब तक वो लड़की जा चुकी थी.

Salman Khan

फिर सलमान अपने घर आ गए. यहां पर उन्हें Far Productions से कॉल आया, जो उन्हें एक विज्ञापन के लिए कास्ट करना चाहते थे. उन्होंने ये ऑफ़र ले लिया और अगले दिन अपनी ऑन्टी के साथ उनके ऑफ़िस पहुंच गए. सलमान यहां कैलाश से मिले, उन्होंने बताया कि ये एक कोल्ड्रिंक का एड है, जिसके लिए उन्हें अच्छे तैराक की ज़रूरत थी.

Salman Khan
Source: indiatoday

पर जाते हुए सलमान ने कैलाश जी से पूछ लिया कि उन्हें सलमान का नंबर किसने दिया. तब उन्होंने बताया कि वो स्विमिंग पूल में जिस लड़की को इंप्रेस करने की कोशिश कर रहे थे, वो उनकी गर्लफ़्रेंड है और उसने ही सलमान को कास्ट करने का सुझाव दिया था. इस एड की शूटिंग मालदीव में हुई थी, जिसमें उनके साथ जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा भी थीं.

Salman Khan
Source: ibtimes

ये वो पहला मौक़ा था जब सलमान ने कैमरा फ़ेस किया था. आप ये एड यहां देख सकते हैं:

इसका मतलब ये है कि इस एड के ज़रिये कैलाश सुरेंद्र नाथ ने सलमान ख़ान को लॉन्च किया था. यही नहीं सलमान के करियर के शुरुआती दिनों में वो उनके मेंटर भी बन गए थे. सलमान ख़ान ने ख़ुद तारा शर्मा शो में इस बात का खुलासा किया था.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.