Salman Khan's Actress: सलमान ख़ान ने फ़िल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी, लेकिन पहचान फ़िल्म 'मैंने प्यार किया' से मिली थी. इसके बाद, सलमान ख़ान (Salman Khan) ने कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया, जिनमें कुछ आज सफल हैं तो कुछ असफल और कुछ इंडस्ट्री से दूर गुमनामी में जी रही हैं. आज ये एक्ट्रेसेस भले ही इंडस्ट्री से दूर हैं, लेकिन इन सबने सलमान ख़ान के साथ अच्छी और बेहतरीन फ़िल्में दी हैं.

Salman Khan
Source: khaleejtimes

आइए जानते हैं, सलमान ख़ान की इन्हीं एक्ट्रेसेस (Salman Khan's Actress) के बारे में जानते हैं कि आख़िर वो आज कहां हैं और क्या कर रही हैं?

ये भी पढ़ें: शाहरुख़ ख़ान के साथ डेब्यू करने वाली ये 8 बॉलीवुड एक्ट्रेस अब कहां हैं और क्या कर रही हैं

Salman Khan's Actress

1. रेनू आर्या (Renu Arya)

रेनू आर्या ने फ़िल्म बीवी हो तो ऐसी में सलमान ख़ान के साथ काम किया था. महज़ चार फ़िल्मों में काम करने के बाद रेनू ने फ़िल्मों से दूरी बना ली क्योंकि उन्हें फ़िल्मों से कोई फ़ेम नहीं मिली. फ़िलहाल, वो इंडस्ट्री से दूर अपने परिवार के साथ नोएडा में रहती हैं. इनकी दो बेटियां हैं.

Renu Arya
Source: asianetnews

2. चांदनी (Chandni)

चांदनी ने फ़िल्म सनम बेवफ़ा में सलमान ख़ान के साथ काम किया था और इसी फ़िल्म से इन्हें पहचान मिली थी. इसके बाद, चांदनी ने उम्र 55 की दिल बचपन का, जान से प्यारा, 1942 ए लव स्टोरी, जय किशन और इक्के पे इक्का जैसी फ़िल्मों में काम किया था, लेकिन उन्हें ख़ासा पहचान महीं मिली. फिर 1994 में सतीश शर्मा से शादी कर ली फ़्लोरिडा श‍िफ़्ट हो गईं.

Chandni
Source: tumblr

3. रेवती मेनन (Revathi Menon)

रेवती ने फ़िल्म लव में सलमान ख़ान के साथ काम किया था. रेवती कन्नड़ से लेकर, मलायली और बॉलीवुड फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं और वो एक्ट्रेस होने के साथ-साथ डायरेक्टर और सोशल वर्कर हैं. रेवती अब 55 साल की हो चुकी हैं और वो मां के किरदार निभा रही हैं. वो 2 स्टेट्स में आलिया भट्ट की मां बनी थीं.

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब सलमान ख़ान फ़िदा थे जूही चावला पर और शादी के लिए जूही के पिता से मांग लिया था उनका हाथ 

Revathi Menon
Source: pinimg

4. भूमिका चावला (Bhumika Chawla)

भूमिका चावला ने फ़िल्म तेरे नाम और दिल ने जिसे अपने कहा में सलमान ख़ान के साथ काम किया था. हालांकि भूमिका ने उसके कई फ़िल्में की, लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिली. फिर साल 2016 में उन्होंने एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में धोनी की बहन का किरदार निभाया था. तब से वो हिंदी फ़िल्मों से दूर हैं. आपको बता दें, भूमिका ने साल 2007 में ही अपने योगा टीचर भरत ठाकुर से शादी कर ली थी.

Bhumika Chawla
Source: indianexpress

5. आयशा टाकिया (Ayesha Takia)

आयशा टाकिया ने सलमान ख़ान के साथ फ़िल्म वॉन्टेड में काम किया था. फ़िल्मों में इंटीमेट सीन्स की डिमांड की वजह से आयशा ने वॉन्डेट के बाद फ़िल्मों से दूरी बना ली. आयशा ने साल 2009 में अपने बिज़नेसमैन बॉयफ़्रेंड फ़रहान आज़मी से शादी की थी, दोनों का एक बेटा भी है. अब वो अपने पति के बिज़नेस में बिज़ी रहती हैं.

Ayesha Takia
Source: news18

6. ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni)

ममता कुलकर्णी ने सलमान के साथ फ़िल्म करन अर्जुन में काम किया था. ममता अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं. साल 2016 में उनका नाम ड्रग्स तस्करी मामले में आया था. आपको बता दें कि, इस मामले में ममता का नाम उनके पति और ड्रग स्मगलिंग के सरगना विक्की गोस्वामी की वजह से आया था. फ़िलहाल वो अपने पति के साथ  केन्या में रहती हैं.

Mamta Kulkarni
Source: pinimg

7. रम्भा (Rambha)

रंभा का असली नाम विजयलक्ष्मी ईडी है. इन्होंने सलमान ख़ान के साथ जुड़वा और बंधन जैसी फ़िल्मों में काम किया था. रंभा एक्टिंग से दूर अपने परिवार के साथ टोरंटों में रहती हैं. 2018 में फ़िल्म टूर के दौरान सलमान ख़ान अपनी एक्ट्रेस रंभा से मिले थे.

Rambha
Source: suryanfm

8. नगमा (Nagma)

नगमा ने सलमान ख़ान के साथ 'बाग़ी' और 'चल मेरे भाई' जैसी फ़िल्मों में काम किया था. इनका असली नाम नंदिता मोरारजी है. हिंदी फ़िल्मों के साथ-साथ नगमा साउथ और भोजपुरी फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं. फ़िलहाल वो एक्टिंग से दूर पॉलिटिक्स में एक्टिव हैं.

Nagma
Source: twimg

समय के साथ-साथ ये सभी एक्ट्रेसेस (Salman Khan's Actress) फ़िल्मों से दूर हो गईं, लेकिन सलमान ख़ान आज भी फ़िल्मों में एक्टिव हैं.