बॉलीवुड स्टार सलमान ख़ान ने सुपरहिट फ़िल्म ‘मैंने प्यार किया’(Maine Pyar Kiya) से बॉलीवुड में बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था. फ़िल्म ने ख़ूब नाम और पैसे कमाए थे, लेकिन इसके बावजूद सलमान ख़ान को कई महीनों तक काम नहीं मिला था. करियर दांव पर था और सलमान ख़ान निराश. ऐसे में पिता सलीम ख़ान से रहा नहीं गया और उन्होंने सलमान ख़ान की मदद की और उनका करियर पटरी पर लाए. 

सलमान ख़ान(Salman Khan) ने एक इंटरव्यू में इस बात का ज़िक्र किया था. उन्होंने बताया कि कैसे वो ‘मैंने प्यार किया’ की कामयाबी को भुनाने में नाकामयाब रहे थे.

ये भी पढ़ें:  क़िस्सा: जब सलमान ख़ान फ़िदा थे जूही चावला पर और शादी के लिए जूही के पिता से मांग लिया था उनका हाथ 

सारा क्रेडिट भाग्यश्री ले गईं

  film Maine Pyar Kiya
Source: pinkvilla

दरअसल, हुआ यूं के इस फ़िल्म के बाद ही भाग्यश्री ने शादी कर फ़िल्मों से किनारा करने की घोषणा कर दी. ये बात दर्शकों को पसंद नहीं आई. फ़िल्म का हिट होने का क्रेडिट ना चाहते हुए भी भाग्यश्री को मिला और जब उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया तो सबने सलमान ख़ान को भुला दिया.   

ये भी पढ़ें: अगर सलमान ख़ान की 'हम आपके हैं कौन' न बनती तो बॉलीवुड को ये डायरेक्टर कभी नहीं मिलता 

 Maine Pyar Kiya
Source: Rajshri

सलमान ख़ान ने 'आपकी अदालत' शो में इस बारे में बात करते हुए कहा- 'उसके 4-5 महीने तक मुझे काम नहीं मिला, भाग्यश्री ने शादी कर ली और वो फ़िल्म का सारा क्रेटिड लेकर चली गईं. उस वक़्त मुझे लगा काम मिलेगा ही नहीं. इंडस्ट्री वालों को लगा उसमें तो बस वही थी मैं तो था ही नहीं.' 

पिता ने ऐसे की मदद

Salman Khan
Source: staticflickr

इसके बाद सलमान ख़ान के पिता सलीम ख़ान ने उनका करियर पटरी लाने की ठानी. उन्होंने निर्माता जी.पी. सिप्पी से कहा कि वो एक पत्रिका में घोषणा कर दें कि उन्होंने सलमान ख़ान को एक प्रोजेक्ट के लिए साइन कर लिया है. उन्होंने ऐसा ही  किया. इसके बाद सलमान ख़ान को नए-नए ऑफ़र मिलने लगे. 

Salman Khan's film Maine Pyar Kiya
Source: ibtimes

सलमान ख़ान ने भी बाद में बताया कि पिता की इस ट्रिक के बाद उन्हें नए काम के ऑफ़र मिलने लगे और उनका मेहनताना भी 31,000 रुपये से बढ़कर 75,000 रुपये हो गया था. इस इंटरव्यू में सलमान ने ये भी ख़ुलासा किया कि जब वो 14 साल के थे तो बतौर बैकग्राउंड डांसर काम किया करते थे. तब उन्हें सिर्फ़ 75 रुपये मिला करते थे. 

सच सलमान ख़ान ने सुपरस्टार बनने के लिए काफ़ी मेहनत की है.