साउथ इंडियन सिनेमा (South Indian Cinema) इस वक़्त देशभर में देखा जा रहा है. साउथ की न सिर्फ़ फ़िल्में, बल्क़ि उसके स्टार्स भी कॉफ़ी पॉपुलर हो गए हैं. ऐसे में साउथ इंडियन स्टार्स की छोटी सी छोटी ख़बर भी पूरे देश में चर्चा का विषय बन रही है. सोमवार यानि 17 जनवरी को एक्टर धनुष (Dhanush) को लेकर भी एक ऐसी ख़बर आई, जिसने फ़ैन्स को तगड़ा झटका दिया. धनुष (Dhanush) ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत (Aishwaryaa Rajinikanth) से तलाक (Divorce) लेने की जानकारी दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक पोस्ट भी शेयर किया.

Dhanush
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: 'पुष्पा' स्टार अल्लू अर्जुन की वो 6 फ़िल्में जिनका इंतज़ार फ़ैंस बेसब्री से कर रहे हैं

ऐसे में आइए नज़र डालते हैं उन फ़ेमस साउथ इंडियन स्टार्स पर, जो अपने पार्टनर्स से अलग हो चुके हैं.

1. धनुष (Dhanush)

धनुष (Dhanush) ने सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या से साल 2004 में शादी की थी. दोनों के दो बच्चे हैं यात्रा औऱ लिंगा हैं. अब 18 साल बाद उन्होंने तलाक़ लेने का फ़ैसला किया है. इस बारे में धनुष ने ट्विटर पर एक पोस्ट भी शेयर किया.

rajnikanth
Source: news18

धनुष ने लिखा, '18 साल हम दोस्त के रूप में, एक कपल के रूप में और पेरेंट्स के रूप में, एक दूसरे के सहयोगी और शुभचिंतक के रूप में साथ रहे..... आज हम एक ऐसी जगह खड़े हैं, जहां हमारे रास्ते अलग हो रहे हैं. ऐश्वर्या और मैंने अलग होने का फ़ैसला लिया है.'

2. समांथा (Samantha)

Samantha
Source: cinejosh

सामंथा (Samantha) और नागा चैतन्य की शादी साल 2017 के में हुई थी. दोनों ही साउथ सिनेमा का जाना-माना नाम हैं. दोनों ने कई फ़िल्मों में साथ काम भी किया है. हालांकि, ये कपल चार साल बाद ही अलग हो गया. साल 2021 में दोनों ने तलाक ले लिया. 

3. नागार्जुन (Nagarjuna)

Nagarjuna
Source: onmanorama

नागार्जुन अक्किनेनी (Akkineni Nagarjuna) साउथ सिनेमा के बड़े सुपरस्टार हैं. उन्होंने साउथ के साथ कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया. साल 1984 में उन्होंने लक्ष्मी दग्गुबती से शादी की थी. हालांकि, 1990 में दोनों का तलाक हो गया. उसके बाद नागार्जुन ने साल 1992 में एक्ट्रेस अमला से शादी कर ली.

4. पवन कल्याण (Pawan Kalyan)

Pawan Kalyan
Source: amazonaws

तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार पवन कल्याण (Pawan Kalyan) का एक नहीं, बल्कि दो बार तलाक हो चुका है. साल 1997 में उन्होंने अभिनेत्री नंदिनी से शादी की थी. लेकिन ये रिश्ता महज़ दो साल ही चल सका. उसके बाद 2009 में पवन ने अपनी को-एक्ट्रेस रेणू देसाई के साथ सात फेरे लिए, मगर ये शादी भी तीन साल से ज़्यादा नहीं चली. फिर 2013 में पवन कल्याण ने तीसरी शादी कर ली.

5. कमल हासन (Kamal Haasan)

Kamal haasan
Source: divorcelawyernewdelhi

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Haasan) साउथ के साथ-साथ हिंदी सिनेमा में भी बहुत लोकप्रिय हैं. कमल हासन का भी दो बार तलाक हुआ है. उन्होंने पहली शादी 24 साल की उम्र में की थी. साल 1978 में उन्होंने डांसर वानी गनपथी के साथ सात फेरे लिए. मगर 10 साल बाद दोनों का तलाक हो गया. फिर 1988 में वो एक्ट्रेस सारिका को डेट कर रहे थे और उन्होंने उनसे शादी कर ली. ये रिश्ता भी नहीं चला और 2002 में दोनों का तलाक हो गया. सारिका से उनकी दो बेटियां श्रुति हसन और अक्षरा हसन हैं

6. प्रकाश राज (Prakash Raj)

Prakash Raj
Source: pinkvilla

साउथ के साथ-साथ हिंदी फ़िल्मों में भी प्रकाश राज (Prakash Raj) अपनी पहचान बना चुके हैं. साल 1994 में प्रकाश राज ने ललिता कुमारी से शादी की थी, लेकिन 2009 में इनका तलाक हो गया. फिर प्रकाश राज ने साल 2010 में कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से शादी कर ली थी.

7. प्रभु देवा (Prabhu Deva)

Prabhu Deva
Source: bollywoodshaadis

मशहूर एक्टर-डायरेक्टर और कोरियोग्राफर प्रभु देवा (Prabhu Deva) ने 1995 में रामलता से शादी की थी. साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया. बाद में ख़बर आई कि प्रभु देवा ने लॉकडाउन में मुंबई की रहने वाली फिजियोथेरेपिस्ट हिमानी से शादी कर ली है.