Sanam Saeed Zindagi Gulzar Hai: पिछले 5 सालों से बॉलीवुड फ़िल्मों से दूर पाकिस्तानी एक्टर फ़वाद ख़ान (Fawad Khan) के फैंस फिर से खुशियां मना सकते हैं, क्योंकि पाकिस्तानी पॉपुलर रोमांटिक टीवी शो ज़िंदगी गुलज़ार है (Zindagi Gulzar Hai) टीवी पर वापस आ गया है. फ़वाद को साल 2016 में अपने भारतीय फैंस को अलविदा कहना पड़ा था, क्योंकि उरी अटैक के बाद कई लोग भारतीय फ़िल्म और म्यूज़िक इंडस्ट्री में पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे थे. इसके बाद से ही पाकिस्तानी टीवी शोज़ को भी Zee Zindagi चैनल से हटा दिया गया था. इसमें फ़वाद ख़ान के साथ लीड एक्ट्रेस सनम सईद (Sanam Saeed) ने काम किया था. जब ये शो भारत में टेलीकास्ट किया गया था, तब किसी को अंदाज़ा नहीं था कि ज़ारून (फ़वाद) और कशफ़ (सनम) की जोड़ी को इतना प्यार मिलेगा. 

zindagi gulzar hai
Source: mansworldindia

अब 8 साल बाद भारत के छोटे पर्दे पर ये सीरियल फिर से धमाल मचाने को तैयार है. हालांकि, भारतीय जनता फ़वाद ख़ान के बारे में तो बहुत कुछ जानती है, लेकिन सनम सईद के बारे में लोगों को बहुत कम जानकारी है. आज हम आपको बताएंगे 'ज़िंदगी गुलज़ार है' फ़ेम सनम सईद से जुड़ी रोचक बातें और इस शो के लॉन्च होने के 10 साल बाद अब वो कैसी दिखती हैं.

साल 2010 में की थी अपने करियर की शुरुआत

सनम सईद (Sanam Saeed) पाकिस्तानी एक्ट्रेस, सिंगर और पूर्व मॉडल हैं, जो उर्दू सिनेमा और टेलीविज़न में काम करती हैं. वो टीवी शो 'ज़िंदगी गुलज़ार है' में कशफ़ मुर्तज़ा के क़िरदार से फ़ेम में आई थीं. उन्हें इसके लिए कई अवार्ड्स भी मिले थे. सनम ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में पाकिस्तानी टीवी शो 'दाम' से की थी. इसके बाद साल 2012 में उन्होंने 'ज़िंदगी गुलज़ार है' शो में काम किया, जिसके बाद से उनका करियर आसमान छूने लगा. सनम के फ़ेमस टीवी शोज़ में 'तल्खियां', 'एक कसक रह गई', 'कदूरत' आदि शामिल हैं.

sanam saeed zindagi gulzar hai
Source: clarionindia

ये भी पढ़ें: नाग-नागिन और सास-बहू से अलग कुछ देखना है, तो लिस्ट में ये 8 पाकिस्तानी सीरियल डाल लो

ग़ज़ब की सिंगर हैं सनम

सनम सईद (Sanam Saeed) पाकिस्तान के पॉपुलर शो 'कोक स्टूडियो' के सीज़न 3 में नज़र आई थीं. इसमें उन्होंने 'आलिफ़ अल्लाह', 'चोरी चोरी' और 'ऐशा' गाने के बैकग्राउंड वोकल्स गाए थे.

sanam saeed coke studio
Source: indiaforums

Sanam Saeed Zindagi Gulzar Hai

तलाकशुदा हैं सनम सईद

सनम सईद जल्द ही 'मेड इन चाइना' फ़िल्म में नज़र आने वाली हैं. इसके अलावा उनके पास दो और फ़िल्मों के ऑफ़र हैं. वहीं, अगर उनकी पर्सनल लाइफ़ की बात करें, तो सनम ने अपने बचपन के दोस्त फ़रहान हसन से साल 2015 में निकाह किया था. लेकिन साल 2018 में उनका तलाक हो गया था.

Sanam Saeed Zindagi Gulzar Hai

sanam saeed marriage
Source: folder

ये भी पढ़ें: वो 10 बॉलीवुड स्टार्स जो पाकिस्तानी फ़िल्मों में भी आ चुके हैं नज़र, कई बड़े नाम हैं इसमें शामिल

क्या थी 'जिंदगी गुलजार है' की कहानी?

'जिंदगी गुलजार है' सीरियल पाकिस्तान में 2012 में लॉन्च हुआ था. इस सीरियल में 'कशफ़' एक यंग महिला होती है, जिसकी परवरिश सिंगल मदर द्वारा की जाती है. वो बड़े होते हुए काफ़ी क्लास और लिंग पक्षपात फेस करती है. हालांकि, उसकी ज़िंदगी तब बदलती है, जब वो अपने कॉलेज में 'ज़ारून' से मिलती है. इस शो को अब 10 साल हो चुके हैं. इन 10 सालों में फ़वाद और सनम दोनों की ज़िंदगी में काफ़ी बदलाव आए हैं. फ़वाद खान ने 2 बॉलीवुड फ़िल्मों में काम किया. वहीं, सनम भी कई पाकिस्तानी फ़िल्मों और शोज़ में नज़र आ चुकी हैं. सनम सईद को आख़िरी बार 'दीदान' में मोहिब मिर्ज़ा के साथ लीड कैरेक्टर की भूमिका निभाते हुए देखा गया था.

इतनी बदल चुकी हैं सनम सईद 

Sanam Saeed Zindagi Gulzar Hai

Sanam Saeed Zindagi Gulzar Hai

काफ़ी टैलेंटेड है ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस.