Sanjay Kapoor Lifestyle: डिजिटल युग के दौर में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर वेब सीरीज़ देखने का चलन बढ़ गया है. अगर एक्टिंग, स्टार कास्ट और स्टोरीलाइन बढ़िया हो, तो वेब शो को ट्रेंड पर आने में ज़रा भी टाइम नहीं लगता है. हाल ही में आई 'फ़ेम गेम' सीरीज़ भी अपने रिलीज़ होने के बाद से ही टॉप 10 में बनी हुई है. इस सीरीज़ के ज़रिए माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अपना एक्टिंग में डिजिटल डेब्यू किया गया है. इसमें उनके साथ संजय कपूर (Sanjay Kapoor) और मानव कौल (Manav Kaul) भी नज़र आये हैं.

इस शो की कहानी एक बॉलीवुड सुपरस्टार अनामिका आनंद (माधुरी दीक्षित) पर आधारित है, जो रहस्यमयी हालातों में गुम हो जाती है. जहां अनामिका के क़िरदार में माधुरी ने दर्शकों का दिल जीत लिया, वहीं संजय कपूर भी उनके हसबैंड के रोल में एक्ट्रेस को टक्कर देते दिखाई दिए हैं. हालांकि, इससे पहले भी संजय कपूर कई वेब शोज़ में अपनी नायाब परफॉरमेंस से लोगों को अपना क़ायल बना चुके हैं. इसके साथ ही वो अपनी महाराजाओं जैसी लाइफ़स्टाइल जीने के लिए भी काफ़ी लोकप्रिय हैं. 

आज हम आपको संजय कपूर की पर्सनल लाइफ़ से लेकर लग्ज़री लाइफ़स्टाइल (Sanjay Kapoor Lifestyle) समेत सब कुछ बताएंगे.

Sanjay Kapoor Lifestyle

sanjay kapoor fame game
Source: pinkvilla

ये भी पढ़ें: करोड़ों की कार, बंगला और प्राइवेट जेट ऐसी शानदार लाइफ़स्टाइल है हम सबके फ़ेवरेट भाईजान की

संजय कपूर की पर्सनल लाइफ़

संजय कपूर Sanjay Kapoor) का जन्म 17 अक्टूबर 1965 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम सुरिंदर कपूर और मां का नाम निर्मल कपूर है. उन्होंने साल 1997 में अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड महीप संधू से शादी की थी. कपल के दो बच्चे हैं, जिनका नाम शनाया और जहान कपूर है. संजय के बड़े भाई बोनी कपूर निर्माता-निर्देशक, जबकि दूसरे बड़े भाई अनिल कपूर बॉलीवुड के फ़ेमस एक्टर हैं. सोनम कपूर ,अर्जुन कपूर और जाह्नवी कपूर उनके भतीजे हैं.

sanjay kapoor family
Source: hindustantimes

संजय कपूर का फ़िल्मी सफ़र

संजय कपूर Sanjay Kapoor) ने साल 1995 में आई 'प्रेम' फ़िल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री में क़दम रखा था. संजय की एक्टिंग में वो जादू था कि अपनी पहली ही फ़िल्म से वो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफ़ल हुए थे. इसके बाद वो माधुरी दीक्षित के साथ फ़िल्म 'राजा' में दिखाई दिए. फ़िल्म सुपरहिट साबित हुई. इसके बाद 'औजार', 'मोहब्बत', 'सिर्फ़ तुम' जैसी फ़िल्मों से संजय की पॉपुलैरिटी बढ़ती चली गई. साल 2000 के बाद से फ़िल्मों का कंटेंट थोड़ा बदला, जिसके बाद संजय ज़्यादातर सहायक रोल में दिखाई देने लगे. (Sanjay Kapoor Lifestyle)

संजय कपूर की लग्ज़री लाइफ़स्टाइल (Sanjay Kapoor Luxury Lifestyle of Sanjay Kapoor)

sanjay kapoor film
Source: facebook

मुंबई में एक आलीशान घर

संजय कपूर Sanjay Kapoor) का आलीशान घर मुंबई के जुहू में स्थित है. यहां वो अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ रहते हैं. उनके उनकी इंस्टाग्राम फ़ीड पर आपको उनके घर की झलक मिल जाएगी. उनके घर के लिविंग रूम से लेकर डाइनिंग हॉल तक हर चीज़ काफ़ी एस्थेटिक है. उनके घर में जगह-जगह फ़ैमिली मेंबर्स की फ़ोटोफ़्रेम भी लगी हुई हैं. इस घर का कोना-कोना बेहद ख़ूबसूरती से सजाया गया है. 

कमाई का ज़रिया

संजय कपूर की एक प्रोडक्शन कंपनी 'संजय कपूर एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड' है, जिसे वो अपनी पत्नी महीप कपूर के साथ चलाते हैं. इसके अलावा वो वेब सीरीज़ और मूवीज़ में एक्टिंग करके भी बढ़िया कमाई करते हैं. हालांकि, उनकी कमाई का मुख्य ज़रिया उनकी प्रोडक्शन कंपनी ही है. उनकी पत्नी ज्वेलरी डिज़ाइनर हैं और उनका अपना एक ख़ुद का बिज़नेस है. नेटफ्लिक्स के शो 'Fabulous Lives of Bollywood Wives' पर व्यूअर्स को महीप के काम की एक झलक भी देखने को मिली थी. अगर एक वेबसाइट की रिपोर्ट की मानें, तो संजय कपूर की कुल संपत्ति लगभग 70 से 75 करोड़ रुपये के बीच में है. 

sanjay kapoor
Source: easterneye.biz

ये भी पढ़ें: 469 करोड़ का घर, 336 करोड़ का होटल और 20 से ज़्यादा लग्ज़री कारें, कुछ ऐसी लाइफ़स्टाइल है रोनाल्डो की

संजय कपूर का कार कलेक्शन

संजय कपूर (Sanjay Kapoor) लग्ज़री कार्स के शौकीन हैं. इसके चलते उनके गैराज में एक से एक शानदार गाड़ियां हैं. फ़िलहाल संजय के पास BMW A6 (1.2 करोड़ रुपये), Bentley (57.14 करोड़ रुपये), Mercedes Benz E Class (60.95 लाख रुपये), Audi A6 (1 करोड़ रुपये) के अलावा Range Rover Sports समेत कई अन्य गाड़ियां भी हैं.

sanjay kapoor car
Source: instagram

संजय कपूर जैसी लाइफ़स्टाइल जीने का लोग सपना देखते हैं.