HBD Sapna Choudhary: 30 साल की उम्र में हरियाणा की मशहूर 'सपना चौधरी' (Sapna Choudhary) को आज किसी परिचय की ज़रूरत नहीं है. सपना चौधरी उन लोगों में से हैं, जो मुश्किल हालातों को पार कर ख़ुद सफ़लता की कहानी लिखते हैं. जिस उम्र में बच्चे किताबें और बैग लेकर स्कूल पढ़ने जाते हैं, उस उम्र में सपना स्टेज पर डांस (Dance) करके पैसे कमाती थीं. ताकि उनके परिवार का पालन-पोषण हो सके.

सपना चौधरी
Source: iwmbuzz

दरअसल, छोटी सी उम्र में 'सपना चौधरी' के पिता का निधन हो गया था. पिता के पैसों से ही घर चलता था और उनके जाने के बाद घर की आर्थिक हालत ख़राब हो गई. घरवालों को टूटता देख सपना स्टेज परफ़ॉर्मेंस देने लगीं, जिसके लिये उन्हें पैसे मिलते और उन पैसों से घर चलता. धीरे-धीरे लोगों को सपना का डांस पसंद आने लगा और उन्हें ख़ुद को एक डांसर के तौर पर निखार लिया.

Source: abplive

आज के वक़्त में सपना चौधरी का कोई भी गाना आये, लोग बिना थिरके नहीं रह पाते. चलिये आज इसी बात हरियाणा की लोकप्रिय स्टार के गानों पर हम भी थिरक लेते हैं.  

1. घुंघरू 

2. हरियाणी थुमका 

3. घाघरा  

4. तेरी आंख्या का यो काजल 

5. तू चीज़ लाजवाब 

6. चटक मटक  

7. चुनरी जयपुर से मंगवाई

8. बदली बदली लागे 

9. घूंघट 

10. बंदूक चलेगी 

11. इंग्लिश मीडियम

12. चेतक 

13. छोरी बिंदास  

सपना चौधरी की बढ़ती लोकप्रियता ने उन्हें बिग बॉस 11 का प्रतिभागी बना दिया था. इसके साथ ही वो कई हिंदी फ़िल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं.