भारत के 4000 सालों के इतिहास की गाथा से भरपूर डिस्कवरी के अपकमिंग शो 'सीक्रेट्स ऑफ़ सिनौली' का ट्रेलर लॉन्च हो गया है. थियेटर, सीरियल, फ़िल्म और वेब सीरीज़ के बाद अब बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी इस शो होस्ट करते नज़र आएंगे.

Source: indiaglitz

बता दें कि मंगलवार से डिस्कवरी चैनल और ऐप पर प्रसारित होने जा रही डॉक्यूमेंट्री 'सीक्रेट्स ऑफ सिनौली- डिस्कवरी ऑफ़ द सेंचुरी' में मनोज बाजपेयी एंकरिंग करते दिखाई देंगे. इसे डायरेक्टर नीरज पांडे के बैनर तले बनाया गया है.

Source: indiatoday

मनोज बाजपेयी ने ख़ुद ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा- 'ज्ञानियों का कहना है कि जिसे भी भविष्य को देखने की इच्छा हो, भूत (इतिहास) से सीख ले. 'Secrets of Sinauli' is an Eye-Opener. 

मनोज बाजपेयी ने अपनी इस नई पारी को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा कि, एंकिरंग भी बड़ा प्यारा काम है. इस डॉक्यूमेंट्री के ज़रिये हम 4000 साल पुरानी कहानी बता रहे हैं, जब भारत सोने की चिड़िया थी. मुझे हिस्ट्री में दिलचस्पी रही है. मेरा ग्रैजुएशन भी हिस्ट्री में ही था. ये कमाल की डॉक्यूमेंट्री है, जो अंग्रेज़ों की कई थ्योरीज़ का पर्दाफाश करती है. 

Source: indiatoday

इस डॉक्यूमेंट्री को नीरज पांडे ने बनाया है. नीरज मुझे अपने किसी भी प्रोजेक्ट में किनारे में कहीं खड़े रहने को भी कह दें तो वो भी मैं करने को तैयार हूं, क्योंकि उनके साथ मेरा रिश्ता ही कुछ ऐसा है. मेरे करियर में एक 5 साल का फेज था, जहां मुझे काम नहीं मिल रहा था. उस दौर में नीरज से मेरी दोस्ती हुई थी.

Source: scroll

इन दिनों हिस्टॉरिकल जॉनर की फ़िल्मों पर काफ़ी काम हो रहा है. मेरी ख़्वाहिश है कि, मौका मिलने पर मैं सम्राट अशोक का रोल प्ले करना चाहूंगा. इसके अलावा गांधीजी का किरदार भी मुझे बड़ा आकर्षित करता है. गांधीजी के बारे में जितना पढ़ा जाए, कहा जाए, सब कम है. कभी कभी लगता है कि वो योगी न होते हुए भी योगी थे. वो टिपिकल आंदोलनकारी न होते हुए भी आंदोलनकारी थे. उन्होंने देश को नई राह दी, उनका रोल भी प्ले करना चाहूंगा. 

बता दें कि मनोज बाजपेयी जल्द ही अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ 'द फ़ैमिली मैन 2' के साथ फिर से धमाल मचाने आ रहे हैं.