हम बचपन से ही सपने देखने में लग जाते हैं. अगर सपनों की बात करें, तो कुछ लोग अपनी लगन और मेहनत से उन्हें पूरा करते हैं, तो कोई अपने सपनों को पीछे छोड़ आगे बढ़ जाता है. वहीं, देखा जाए, तो अंदर अगर कुछ कर गुज़रने का जज़्बा है, तो सपने पूरा करना उतना भी मुश्किल नहीं. एक न एक दिन सफलता हाथ लग ही जाती है. इसी कड़ी में हम एक ऐसी भारतीय लड़की के बारे में बात करेंगे, जिसने अपनी मेहनत और लगन से पॉप सिंगर होने का सपना पूरा किया. उनका नाम है 'सेजल कुमार', जिनके गाने आजकल इंस्टाग्राम पर काफ़ी ज़्यादा वायरल हो रहे हैं. आइये, जानते हैं उनके बारे में और उनके चार शानदार गानों के बारे में, जिन्हें आप खाली समय में सुन सकते हैं.  

तो आइये जानते हैं क्यों हो रहीं हैं सेज़ल यूथ में इतनी पॉपुलर. साथ में जानिए सेज़ल के कुछ पॉपुलर गानों के बारे में (Sejal Kumar Songs). 

सोशल मीडिया की जानी मानी डिजिटल क्रिएटर सेज़ल कुमार दिल्ली की रहने वाली हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से पूरी की है. सेज़ल अपने व्लॉग्स के लिए जानी जाती हैं और उन्होंने फ़रवरी 2014 में अपना YouTube चैनल शुरू किया था. कहते हैं कि उन्होंने एक अमेरिकन यूट्यूब आर्टिस्ट 'बेथनी मोटा' से प्रेरित होकर अपना ख़ुद का यूट्यूब चैनल खोला था. अपने करियर की शुरुआत से लेकर अब तक उन्होंने कई पुरस्कार (Best Lifestyle Blogger Award) भी जीते हैं. यूट्यूब पर उनके 13.8 लाख सब्सक्राइबर हैं. वहीं, ट्विटर पर उन्हें 15K लोग फ़ॉलो करते हैं. उनकी सफलता की यात्रा तुर्की में उनके पहले यूट्यूब वीडियो “समर स्टाइल, लाइव फ़ॉर्म टर्की” के साथ हुई थी. सेज़ल अपने लाइफ़स्टाइल, फ़ैशन और म्यूज़िक के लिए काफ़ी लोकप्रिय हैं. 

आइये, अब जानते हैं उनके 4 लोकप्रिय गानों के बारे में : 

1. ख़ाली- ख़ाली (2020)

सेजल अपने फ़ैशन और लाइफ़स्टाइल वीडियोज़ के लिए तो पहले से ही काफ़ी पॉपुलर हैं. अब उनके पॉप गानों की वज़ह से वो इंस्टाग्राम पर काफ़ी वायरल हो रहीं हैं. गाने की बात करें, तो इस गाने के पीछे की कहानी भी काफ़ी स्पेशल है. सेजल (Sejal Kumar Songs) बताती हैं कि ये गाना दो प्यार करने वालों के बीच की चुप्पी को बयां करता है और ये उनके दिल के काफ़ी क़रीब भी है. सेजल का यह पहला गाना था और इस गाने के लिरिक्स उन्होंने गिटार बजाते हुए लिखे थे. इस गाने को यूट्यूब पर 6.3 लाख लोग देख चुके हैं.

ये भी पढ़ें: 20 गाने, जिनके बोल साबित करते हैं कि बॉलीवुड में सिर्फ़ रीमेक और घटिया लिरिक्स के गाने नहीं बनते

2. ऐसी हूं (YouTube Creators for Change) (2020) 

सेजल का ये गाना YouTube Creators for Change के लिए था. उन्होंने लड़कियों की शिक्षा को अच्छे से दर्शाने के लिए 'ऐसी हूं' एल्बम निकाली. उन्होंने बताया कि, “एक पढ़ी-लिखी लड़की को भी घर में वो स्वतंत्रता नहीं मिलती, जो एक लड़के को मिलती है. इस गाने के माध्यम से मैं समाज में परिवर्तन लाना चाहती हूं”. इस म्यूज़िक वीडियो को यूट्यूब पर 12 लाख लोग देख चुके हैं.(Sejal Kumar Songs)  

3. इन्फ़्लुएंस (2021) 

इस गाने के साथ सेजल ने अपना सबसे पहला 'इंग्लिश एल्बम' निकाला था. सेजल(Sejal Kumar Songs) के हर गाने के पीछे एक कहानी होती है और इस गाने के पीछे भी एक बहुत अच्छा-सा मैसेज़ है. सेज़ल इंस्टाग्राम स्क्रॉल करते करते सोचती हैं कि इतने अमीर और फ़ेमस लोगों के बीच में वो जो कर रहीं है वो पर्याप्त नहीं है और वो इस गाने के ज़रिये ये बताना चाहती हैं कि नंबर 1 क्रिएटर बनने के दबाव में कैसे एक इंसान की मासूमियत छीन जाती है. इस गाने को यूट्यूब पर 2.7 लाख लोग देख चुके हैं. 

ये भी पढ़ें: आंखों में ज़रा सी नमी छोड़ जाएंगे, पर दिल को सुकून देंगे Coke Studio के ये 15 Soulful गाने

4. डेस्टिनी (2022) 

हाल ही में रीलीज़ हुए सेजल के इस गाने ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. अगर आप भी पॉप गानों के दीवाने हैं, तो आपको ये गाना ज़रूर पसंद आएगा. सेजल(Sejal Kumar Songs) ने इस गाने में फ़िल्म ‘ओम शांति ओम’ का क्लासिक सीन भी रीक्रिएट किया है. इस म्यूज़िक वीडियो को यूट्यूब पर 47 हज़ार लोग देख चुके हैं. एक क्रिएटर के रूप में अपने संघर्ष के दिनों की शुरुआत से लेकर पूरी दुनिया में अपना नाम बनाने तक सेज़ल कुमार ने अपनी लाइफ़ में बहुत-सी चीजों का सामना किया है. अब वो डिजिटल एंटरटेनमेंट वर्ल्ड की ऑल-इन-वन क्रिएटर्स में से एक के रूप में जानी जाती हैं.