कुछ टीवी धारावाहिक कहानी नहीं, बल्कि उनके लीड एक्टर्स के कारण फ़ेमस होते हैं. कहानी चाहे कितनी अच्छी क्यों न, अगर दर्शकों के मनपसंद स्टार्स नहीं हैं, तो वो उसे नहीं देखेंगे. यही वजह है कि कई बार जब धारावाहिकों के लीड एक्टर्स बदल जाते हैं, तो उन शोज़ की टीआरपी लुढ़क जाती है. 

जैसे इन टीवी स्टार्स के शो छोड़ने के बाद गिर गई थी सीरियल की टीआरपी. 

1. राजीव खंडेलवाल 

राजीव खंडेलवाल टीवी सीरियल में क़दम रखते ही 90 के दशक की लड़कियों का क्रश बन गये थे. 'कहीं तो होगा' राजीव खंडेलवाल का पहला शो था, जिसमें उनकी और आमना शरीफ़ की जोड़ी को ख़ूब पसंद किया गया. पर कुछ समय बाद उन्होंने ये कह कर शो छोड़ दिया कि कहानी लंबी खिंच रही है और तभी से उसकी टीआरपी गिरती चली गई. 

Rajeev Khandlewal
Source: ibtimes

2. सुशांत सिंह राजूपत 

अगर आज लोगों के दिलों में 'पवित्र रिश्ता' की यादें बसी हुईं हैं, तो उसकी बड़ी वजह सुशांत सिंह राजपूत हैं. सीरियल में उनकी और आंकिता लोखंडे की जोड़ी को सबका ख़ूब प्यार मिला. पर सुशांत सिंह राजपूत के सपने बड़े थे, उन्होंने शो छोड़ कर बॉलीवुड जाने का निर्णय लिया. इसके बाद लोगों के पास 'पवित्र रिश्ता' देखने की वजह नहीं थी. 

SSR
Source: pinterest

3. सीज़ेन ख़ान 

श्वेता तिवारी और सुज़ैन ख़ान स्टारर 'कसौटी ज़िंदगी के' सीरियल को भी जनता ने ख़ूब प्यार दिया. ख़ास कर अनुराग और प्रेरणा की जोड़ी को, पर जब सुज़ैन शो छोड़ कर पाकिस्तान गये, उसके बाद शो टीआरपी लिस्ट से बाहर निकल गया. 

Anurag Basu
Source: indiatoday

4. करन सिंह ग्रोवर 

करन सिंह ग्रोवर टीवी का जाना-माना चेहरा हैं और उन्होंने 'कितनी मस्त है ज़िंदगी' से टीवी डेब्यू किया था. करन के शो से निकलते ही धारावाहिक टीआरपी रेस से बाहर हो गया. 

करन सिंह ग्रोवर
Source: bollywoodhungama

5. अमर उपाध्य 

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', एकता कपूर का ये शो टीवी के पॉपुलर शोज़ में से एक रहा है. सीरियल की कहानी तुलसी और मीहिर की ज़िंदगी पर चलती है. सीरियल में एक मोड़ आता है, जब मीहिर यानि अमर उपाध्‍याय को मार दिया जाता है. अमर उपाध्‍याय के शो से निकलते ही, शो टीआरपी से बाहर होता चला गया. 

Amar Upadhay
Source: yahoo

6. शिल्पा शिंदे 

'भाभी जी घर पर हैं' में शिल्पा शिंदे लीड एक्ट्रेस में से एक थीं, लेकिन जब किसी वजह से शिल्पा शिंदे ने छोड़ा. शो देखने वाले दर्शकों की संख्या में गिरावट आ गई. 

Shilpa Shindey
Source: dnaindia

7. जिया मानेक 

'साथ निभाना साथिया' में गोपी बहू बन कर जिया मानेक ने सबके दिलों में ख़ास जगह बनाई. शो टीआरपी रेस में काफ़ी आगे था, पर जिया ने शो छोड़ दिया. गोपी बन कर देवोलीना शो में आईं, लेकिन कुछ ख़ास जादू नहीं चला. 

Gopi Bahu
Source: tellychakkar

इनमें से कोई आपका भी फ़ेवरेट है क्या