Shah Rukh Khan Faced One Problem In Film ‘Devdas’: फ़िल्म ‘देवदास’ बॉलीवुड की बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है. इस फ़िल्म में शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) जैसे एक्टर्स ने शानदार एक्टिंग की थी. इस फ़िल्म में बहुत से मज़ेदार वाक़या भी हुए थे. लेकिन उनमें से शाहरुख़ खान की इस परेशानी के कारण शूट तक रोकना पड़ गया था. चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से बताते हैं आपको वो मज़ेदार किस्सा.

ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या की 600 साड़ियों समेत 7 चीज़ें जिन्होंने ‘देवदास’ को बना दिया सबसे महंगी ऐतिहासिक फ़िल्म

आइए बताते हैं आपको शाहरुख़ खान की शूटिंग क्यों बार-बार रुक जाती थी-

हम सब जानतें हैं कि संजय लीला भंसाली की कोई भी फ़िल्म किसी रॉयल समारोह से छोटी नहीं होती है. जहां हर एक एक्टर का लुक बदला जाता है. उनके किरदार को नई पहचान दी जाती है. 2002 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘देवदास’ में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. 50 करोड़ के बजट में बनी इस फ़िल्म ने उस वक़्त 168 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था. फ़िल्म में हर एक कलाकार एक अनोखे लुक में नज़र आ रहा था. जैसे इस पूरी फ़िल्म में शाहरुख़ खान ने धोती और कुर्ता पहना था.

उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए, अपनी इस व्यथा के बारे में बताया था. हमने हमेशा फ़िल्मों में शाहरुख़ खान को जीन्स और शर्ट में देखा है. इस फ़िल्म में शाहरुख़ खान को अपने लुक के लिए थोड़ी ज़्यादा मेहनत करनी पड़ी थी. उन्होंने बताया की उनकी धोती बार-बार खुल जाया करती थी. जिसकी वजह से सिर्फ़ शाहरुख़ को ही नहीं बल्कि पूरी टीम को परेशानी होती थी. कभी-कभी तो फ़िल्म की शूटिंग तक रोकनी पड़ जाती थी.

बेशक़, इतनी परेशानियों के बाद भी शाहरुख़ खान ने इस फ़िल्म में शानदार प्रदर्शन किया था. उनके देवदास वाले लुक और एक्टिंग को दर्शक आज भी याद करते हैं. शाहरुख़ खान ने मज़ाक-मज़ाक में ही कहा था, लेकिन उनके लिए ये लुक कैरी करना बहुत मुश्किल था.

ये भी पढ़ें: संजय लीला भंसाली ने ‘देवदास’ के भव्य सेट्स बनाने के लिये ख़र्च किये थे 20 करोड़ रुपये