बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) के चाहने वालों की कमी नहीं है. छोटे से लेकर बड़े तक और जवान से लेकर बुज़र्ग तक सभी शाहरुख़ के फ़ैन हैं. इतना प्यार मिलने के बाद भी शाहरुख़ के दिल में एक अधूरी ख़्वाहिश है वो ये कि किंग ख़ान अपनी ये शोहरत और नाम अपने माता-पिता को नहीं दिखा पाए. इसकी वजह, उनके वालिद और वालिदैन का उन्हें कम उम्र में छोड़ जाना है. शाहरुख़ आज भले ही हज़ारों करोड़ के मालिक है, मगर उनसे वो कभी अपने दिल के खालीपन को नहीं भर सकते.

ये भी पढ़ें: SRK की फ़ेवरेट चिकन तंदूरी की Secret रेसिपी का हुआ खुलासा, अगर ट्राई करना है तो जान लीजिये

शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) अपने माता-पिता और अपनी बहन के बहुत क़रीब थे. इन्होंने अपने पिता मीर ताज मोहम्मद ख़ान को महज़ 15 साल की उम्र में कैंसर के चलते खो दिया था. तो वहीं इनकी मां लतीफ़ फ़ातिमा का भी 1991 में डायबिटीज़ के कारण इंतक़ाल हो गया था. उस समय शाहरुख़ सिर्फ़ 26 साल के थे. कम उम्र में मां और पिता दोनों का साया सिर से उठ जाने के कारण उनके अंदर एक खालीपन आ गया था. साथ ही कई बातें भी अधूरी रह गईं जो उन्हें अपने माता-पिता के साथ ही पूरी करनी थी.

इस बात का पता शाहरुख़ के एक पुराने वीडियो से चला जिसमें वो अमिताभ बच्चन से बात करते हुए कहते हैं कि,

मेरे पिता की मां कश्मीरी थीं. उन्होंने मुझे बोला था कि तीन जगह ज़रूर देखना लाइफ़ में मैं रहूं या नहीं रहूं. उन्होंने कहा था एक इंस्ताबुल ज़रूर देखना, एक इटली, रोम ज़रूर देखना और कश्मीर ज़रूर देखना लेकिन बाकी दो मेरे बिना भी देख लेना कश्मीर मेरे बिना मत देखना. उनका जल्दी इंतक़ाल हो गया. मैं पूरी दुनिया घूम चुका हूं लेकिन मैं कश्मीर कभी नहीं गया. बहुत सारे मौक़े भी मिले, दोस्तों ने बुलाया, घरवाले छुट्टी पर गए पर मैं नहीं गया क्योंकि मेरे फ़ादर ने कहा था कश्मीर मेरे बिना मत देखना मैं दिखाऊंगा.

किंग ख़ान का ये इमोशनल वीडियो उनके फ़ैंस को इमोशनल कर रहा है और उनका दिल भी बार-बार जीत रहा है. इस वीडियो को 9 लाख से ज़्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

कहते हैं कि काम के लिए सब कुछ करना पड़ता है. शाहरुख़ ख़ान को भी करना पड़ा. शाहरुख़ जब तक है जान की शूटिंग के दौरान कश्मीर गए थे. उस पर उन्होंने कहा था कि, यश चोपड़ा मेरे लिए पिता की तरह हैं इसलिए मैं उनकी फ़िल्म करने वहां गया. अफ़सोस की बात है कि फ़िल्म की शूटिंग के बाद यश चोपड़ा का निधन हो गया.

Image Source: geofilms

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कि शाहरुख़ ख़ान के ‘मन्नत’ का पहला मालिक कौन था? असली नाम सुनकर चौंक जाओगे

आपको बता दें, हाल ही में शाहरुख़ ख़ान एक बार फिर से अपनी आने वाली फ़िल्म डंकी की शूटिंग के लिए कश्मीर गए थे. ये राजकुमार हिरानी की फ़िल्म है, जिसमें उनके साथ तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं.