बॉलीवुड के किंग खान, शाहरुख़ खान अपने अभिनय के लिए ही नहीं, अपनी हाज़िरजवाबी के लिए भी जाने जाते हैं.

Source: Daily Times

एक बार एक फ़ैन ने ट्विटर पर लिखा कि उसने सपना देखा था, जिसमें शाहरुख़ खान चौथी बार पिता बनने वाले थे. इसके जवाब में शाहरुख़ ने लिखा कि तब तो बेहतर है कि अबराम के कपड़े बचा कर रखे जाएं. कहीं अगर आपका सपना सच हो गया, तो काम आ जाएंगे.

एक दूसरे फ़ैन ने ट्विटर पर लिखा कि उसकी गर्लफ़्रेंड उसे छोड़ कर भाग गई. जिस पर शाहरुख़ ने लिखा कि 'उसका फ़ोन नंबर दे मुझे':

जब एक फ़ैन ने उनसे आर्यन की गर्लफ़्रेंड के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि 'हम अपनी गर्लफ़्रेंड्स की बातें अपने तक ही रखते हैं.'

शाहरुख़ रौमेंस किंग होने के साथ ही हाज़िरजवाबी के भी किंग हैं.


सोशल मीडिया पर शाहरुख़ का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. फ़रीदा जलाल को दिए इस इंटरव्यू में शाहरुख़ बोलने का आज़ादी और प्रेस स्वतंत्रता पर बात कर रहे हैं. सालों पहले उन्होंने जो बातें कहीं थीं, वो आज के परिवेश में भी बिल्कुल फ़िट बैठती है.

फ़रीदा शाहरुख़ से उनके परिवार के राजनैतिक संबंधों के बारे में पूछती हैं. शाहरुख़ बताते हैं कि उनके पापा हमेशा कहते थे कि जिस आज़ादी का तुम पूरा मज़ा ले रहे हो, वो तुम्हें तोहफ़े में मिली है.


शाहरुख़ इंटरव्यू में ये भी कहते हैं कि 'हम भारतवासी इस देश के मालिक नहीं हैं. हमारा कर्तव्य है कि हम देश के लिए कुछ करें.'

शाहरुख़ ये भी कहते हैं जब भी वे एंटी-नेशनल लोगों को देखते हैं, तो उन्हें दुख होता है कि कैसे कोई इस देश को अपना घर नहीं मानता. जब ऐसा होता है, तो उन्हें लगता है कि वो अपने पिता को किया वादा, अपने देश को आज़ाद रखने का वादा, नहीं निभा रहे.

लोगों ने शाहरुख़ के इस इंटरव्यू पर अपनी प्रतिक्रिया दी-