शाहरुख़ ख़ान इंडस्ट्री में लगभग 3 दशक से हैं. हालांकि कुछ समय से वो फ़िल्मों से दूर ही नज़र आ रहे हैं पर किंग ख़ान सुर्खियों में बने रहते हैं. ख़ान की आख़िरी फ़िल्म थी, आनंद.एल.राय की ज़ीरो जो बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई.

फ़ैन्स तो फ़ैन्स ठहरे, और क्रिटिक्स ठहरे क्रिटिक्स. सबकी ज़ुबान पर एक ही सवाल है कि आख़िर शाहरुख़ अगली बार सिल्वर स्क्रीन पर कब दिखेंगे?
शाहरुख़ की अपकमिंग 5 फ़िल्मों की लिस्ट लाए हैं- 

1. राजकुमार हीरानी की सोशल कॉमेडी

Source: India TV News

इस फ़िल्म के नाम के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. GQ India की रिपोर्ट के अनुसार, इस फ़िल्म की कहानी पंजाब और कैनेडा के इर्द-गिर्द है. इस फ़िल्म की शूटिंग पैंडमिक की वजह से टल गई. इस फ़िल्म के बारे में ज़्यादा जानकारी 2021 तक मिलेगी.

2. ब्रह्मास्त्र

अयान मुखर्जी की Science Fiction फ़िल्म ब्रम्हास्त्र में अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, रनबीर कपूर, नागार्जुन और मौनी रॉय नज़र आएंगे. शाहरुख़ इस फ़िल्म में Cameo करेंगे. सूत्रों के मुताबिक़, वे एक वैज्ञानिक की भूमिका में नज़र आएंगे. 

3. पठान 

Filmfare की रिपोर्ट के मुताबिक़, शाहरुख़ इस महीने 'पठान' की शूटिंग शुरू कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक़ उनका 2 महीने का शूटिंग शेड्यूल है और वो न्यू ईयर के आस-पास ही ब्रेक लेंगे. ये एक्शन फ़िल्म यशराज फ़िल्म्स प्रोड्यूस कर रही है. इस फ़िल्म में शाहरुख़ ख़ान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम नज़र आएंगे. 

4. Rocketry: The Nambi Effect

GQ India की रिपोर्ट के अनुसार, माधवन के डायरेक्शन्ल डेब्यू, Rocketry: The Nambi Effect में शाहरुख़ भी नज़र आएंगे. किंग ख़ान इस फ़िल्म में पत्रकार की भूमिका में नज़र आएंगे.

5. Sanki

Bigil, Mersal और Theri जैसी फ़िल्में बनाने वाले Atlee शाहरुख़ के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू करने के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख़ इसमें डबल रोल में नज़र आएंगे. शाहरुख़ ने इससे पहले, डुपलिकेट, फ़ैन, पहेली में डबल रोल किया था.