लॉकडाउन के इस दौर में इन दिनों में दूरदर्शन पर एक बार फिर से पुराने शोज़ दिखाए जा रहे हैं. जैसे रामायण, महाभारत, शक्तिमान, बुनियाद आदि. इनके साथ ही इन पुराने शोज़ से जुड़े क़िस्से भी सामने आए हैं. 90 के दशक के सुपरहिट सीरियल सर्कस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें एक्ट्रेस रेणुका शहाणे फ़ैंस के साथ शेयर की हैं.

रेणुका शहाणे ने इस सीरियल में शाहरुख़ ख़ान के साथ काम किया था. इसमें उनके किरदार का नाम था मारिया. पिछले महीने दूरदर्शन ने सर्कस शो को फिर से टेलीकास्ट करने की घोषणा ट्विटर पर की थी.

इस शो को याद करते हुए रेणुका शहाणे ने मुंबई मिरर से बात करते हुए बताया कि फ़िल्म स्टार बनने से पहले ही शाहरुख़ ख़ान देश के लाखों दिलों की धड़कन हुआ करते थे. सर्कस के सेट पर उन्हें देखने के लिए हज़ारों की तादाद में भीड़ इकट्ठा हो जाती थी.

 Renuka Shahane
Source: youtube

रेणुका कहती हैं- 'मैं उस वक़्त 24 साल की थी जब मैं ये शो कर रही थी. हम सभी उस वक़्त युवा थे और जोश से लबरेज़ थे. शाहरुख़ ख़ान को लेकर ग़ज़ब का दीवानापन हुआ करता था क्योंकि उनका पिछला सीरियल फ़ौजी कमाल का हिट साबित हुआ था. उस दौर में जब वे बड़े फ़िल्म स्टार नहीं थे. तब भी मैंने उनको 20 हज़ार लोगों से घिरा देखा है. लोग सिर्फ़ शाहरुख़ ख़ान को देखने के लिए खिंचे चले आते थे.’

Shah Rukh Khan
Source: zeenews

रेणुका ने ये भी बताया कि काम को लेकर शाहरुख़ का ज़ज़्बा भी देखने लायक था. वो लगातार 36 घंटे तक बिना ब्रेक लिए काम कर सकते थे. उनकी लगन देख कर उन्हें भी प्रेरणा मिलती थी. उनका कहना है कि वो भी फ़ौजी सीरियल को काफ़ी पसंद करती थीं. सर्कस की पूरी यूनिट शाहरुख़ के साथ काम करने के लिए हमेशा एक्साइटेड रहती थी.

 Renuka Shahane
Source: tumblr

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ़ौजी सीरियल में शाहरुख़ ख़ान ने ‘लेफ़्टिनेंट अभिमन्यु राय का रोल निभाया था. इस शो में फ़ौजियों की ज़िंदगी को बहुत ही क़रीब से दिखाया गया था.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.