शाहरुख़ ख़ान को उनके फ़ैंस किंग ख़ान बुलाते हैं. उनके चाहने वालों की कमी नहीं. इसी तरह Leonardo DiCaprio(लियोनार्डो डिकैप्रियो) और फ़ेमस हॉलीवुड डायरेक्टर Martin Scorsese के चाहने वालों की भी कोई कमी नहीं. सोचिए अगर ये तीनों किसी फ़िल्म में एक साथ होते तो क्या होता? यकीनन वो फ़िल्म काफ़ी भव्य होती.

इन तीनों को लेकर कुछ सालों पहले एक फ़िल्म बनाने को लेकर बात भी हुई थी. लेकिन अफ़सोस ये फ़्लोर पर ना आ सकी. शाहरुख़ के हॉलीवुड में काम करने से जुड़ा ये क़िस्सा आज हम आपके लिए लेकर आए हैं.

Shah Rukh Khan Was Apparently Going To Work On A Film With Leonardo DiCaprio
Source: blinkingpeacock

दरअसल, फ़ेमस हॉलीवुड स्क्रीन राइटर Paul Schrader जिन्होंने Taxi Driver और Raging Bull जैसी फ़िल्मों की कहानी लिखी है, वो एक Xtreme City नाम की फ़िल्म पर काम कर रहे थे. इसमें शाहरुख़, लिओनार्डो और Martin एक साथ काम करने वाले थे.

Shah Rukh Khan Was Apparently Going To Work On A Film With Leonardo DiCaprio
Source: indiewire

मगर शाहरुख़ ख़ान के मना कर देने के कारण ये फ़िल्म फ़्लोर पर नहीं आ सकी. साल 2013 में Paul Schrader ने एक मैगज़ीन को दिए अपने एक इंटरव्यू में इस बात का ज़िक्र किया था. उन्होंने कहा था कि शायद शाहरुख़ इसे करना नहीं चाहते थे.

Shah Rukh Khan Was Apparently Going To Work On A Film With Leonardo DiCaprio
Source: collider

Paul Schrader कहते हैं- ‘मुझे ऐसा फ़ील हुआ कि शाहरुख़ कोई ऐसी इंटरनेशनल मूवी नहीं करने वाले जिस पर उनका पूरा कंट्रोल न हो. आप जानते हैं शाहरुख़ जो भी काम करते हैं उस पर उनका पूरा कंट्रोल होता है? अगर वो ये इंटरनेशनल लेवल पर ऐसा करते तो शायद हर चीज़ पर उनका कंट्रोल नहीं होता. मुझे लगता है शायद वो इसी बात को लेकर पूरी तरह श्योर नहीं थे इसिलिए उन्होंने ये फ़िल्म नहीं की.'

Shah Rukh Khan Was Apparently Going To Work On A Film With Leonardo DiCaprio
Source: variety

उन्होंने ये भी बताया कि उनके पास स्क्रिप्ट तैयार थी. बर्लिन में Paul Schrader ने शाहरुख़ और लिओनार्डो से इस संदर्भ में मीटिंग भी की थी. मगर शाहरुख़ ने कोई कमिटमेंट नहीं किया था. Paul Schrader ने ये भी बताया कि वो सलमान ख़ान को लेकर भी एक फ़िल्म बनाना चाहते थे. मगर उन्होंने ये सोच कर अपने कदम पीछे हटा लिए कि अगर शाहरुख़ को इस बारे में पता चल गया तो वो भविष्य में उनके साथ काम नहीं कर पाएंगे.

paul-schrader
Source: talks

अगर ये फ़िल्म बन जाती तो पक्का बॉक्स ऑफ़िस पर धमाल मचा देती. इस मूवी से जुड़ा ये क़िस्सा आप यहां पढ़ सकते हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.