Dunki Movie Release: आख़िरकार शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) की फ़िल्म डंकी (Dunki) रिलीज़ हो ही गई है. इस फ़िल्म के ज़रिए राजकुमार हिरानी और शाहरुख़ ख़ान पहली बार साथ काम करने जा रहे हैं. इससे पहले ‘Munna Bhai M.B.B.S’, ‘Lage Raho Munna Bhai’, ‘3 Idiots’, ‘PK’ और ‘Sanju’ जैसी बेहतरीन फ़िल्में बना चुके राज कुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि दर्शकों की नब्ज़ को पकड़ना कोई उनसे सीखे.

क्या है फ़िल्म की कहानी?

फ़िल्म में पंजाब के एक गांव में रहने वाले कुछ दोस्तों की कहानी दिखाई गई है. जो लंदन जाकर अपनी ग़रीबी ख़त्म करना चाहते हैं. अंग्रेज़ी सीखने से लेकर डंकी फ्लाइट यानी ग़ैर-क़ानूनी तरीके से पंजाब से लंदन जाने की इस प्रक्रिया में उनके साथ क्या क्या होता है. फ़िल्म में यही सब कुछ बेहद भावात्मक तरीक़े से दिखाया गया है.

cine-tales

जानिए कैसी है फ़िल्म?

सिनेमाघरों में फ़िल्म देख चुके दर्शकों का कहना है कि ‘डंकी’ शुरू से लेकर अंत तक कमाल करती है. फ़िल्म की कहानी, स्क्रिप्ट, स्क्रीनप्ले बेहतरीन है. इमोशन के साथ-साथ फ़िल्म दर्शकों को हंसाती, रुलाती है और चौंकाती भी है. फ़िल्म पूरी तरह से साफ-सुथरी और फ़ैमिली ओरिएंटेड है. शाहरुख़ ख़ान पूरी फ़िल्म में छाए हुए हैं. विक्की कौशल भी अपने छोटे से किरदार से असर छोड़ जाते हैं. इसके अलावा तापसी पन्नू, बोमन ईरानी और विक्रम कोचर ने भी शानदार एक्टिंग की है.

indiatoday

चलिए अब X (Twitter) पर फैंस का कैसे रिएक्शन है वो भी देख लीजिए-