बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) वर्तमान में दुनिया से सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं. कुल संपत्ति के मामले में किंग ख़ान बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड स्टार्स से भी कहीं आगे निकल चुके हैं. साल 1989 में ‘फ़ौजी’ सीरियल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली शाहरुख़ आज बॉलीवुड के किंग बन चुके हैं. एक्टिंग ही नहीं, कमाई के मामले में भी वो किंग हैं. किंग ख़ान आज अरबों की संपत्ति के मालिक हैं.

ये भी पढ़ें- आपके पास है शाहरुख़ ख़ान के दिल्ली वाले घर में रुकने का मौक़ा, जानिए कैसे

dnaindia

Forbes 2021 के मुताबिक़, शाहरुख़ ख़ान की नेट वर्थ 690 मिलियन डॉलर (5,048 करोड़ रुपये) के क़रीब है. वो हर साल क़रीब 300 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं. शाहरुख़ की फ़िल्में रिलीज़ हो या ना हों उनकी कमाई हर साल जारी रहती है. फ़िल्मों के अलावा वो कई सारे बिज़नेस भी करते हैं. किंग ख़ान बड़े परदे पर रोमांस के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी लग्ज़री लाइफ़स्टाइल के लिए भी ख़ासे जाने जाते हैं. ख़ासकर अपने आलीशान बंगलों के लिए.

hindustantimes

चलिए आज आपको किंग ख़ान के 5 आलीशान बंगलों की सैर पर लेकर चलते हैं-

1- मन्नत (मुंबई)  

भारत के सबसे महंगे घरों में से एक किंग ख़ान के इस बंगले के बारे में कौन नहीं जानता. मुंबई के सबसे महंगे इलाक़े बांद्रा में स्थित ये आलीशान बंगला शाहरुख़ का ड्रीम हाउस है, जिसकी क़ीमत वर्तमान में 200 करोड़ रुपये के क़रीब है. 6 मंज़िला मन्नत समुद्र किनारे स्थित है.

ourtitbits

2- जन्नत (दुबई) 

शाहरुख़ ख़ान का दुबई के मशहूर Palm Jumeirah आइलैंड के बीच में एक ख़ूबसूरत विला भी है. इस आलीशान विला का नाम उन्होंने ‘जन्नत’ रखा है. क़रीब 8500 स्क्वायर फ़ीट में फ़ैले इस विला में 6 कमरे, 1 प्राइवेट पूल और 2 रिमोट कंट्रोल गैरेज भी हैं. इसकी क़ीमत 30 करोड़ रुपये से अधिक है. किंग ख़ान को ये विला गिफ़्ट में मिला था.

gulfnews

3- विला (लंदन)  

किंग ख़ान का लंदन में क़रीब 172 करोड़ रुपये की क़ीमत का एक आलीशान बंगला है. सेंट्रल लन्दन में स्थित ये बंगला बेहद लग्ज़री है. ये बंगला तस्वीरों में भले ही अच्छा न लगे, लेकिन अंदर से ये मिडिल क्लास लोगों के लिए किसी सपनों के महल से कम नहीं है. 

spotboye

4- अलीबाग फ़ार्महाउस (मुंबई)  

मुंबई के दक्षिण में स्थित कोस्टल टॉउन अलीबाग में भी शाहरुख़ ख़ान का एक आलीशान फ़ार्महॉउस है. अलीबाग के Deja Vu Farms में स्थित ये बंगला किंग ख़ान का हॉलिडे डेस्टिनेशन भी है. वो पिछले 2 साल से यहीं पर अपना जन्मदिन मना रहे हैं. क़रीब 2000 स्क्वायर मीटर में फ़ैले इस फ़ार्महाउस की क़ीमत 15 करोड़ रुपये के क़रीब है.

mumbaimirror

ये भी पढ़ें- इन 12 सवालों के जवाब बतायेंगे कि आप शाहरुख़ ख़ान के सबसे बड़े फ़ैन हैं या नहीं

5- SRK होम (दिल्ली)  

साउथ दिल्ली के सबसे महंगे इलाक़ों में से एक पंचशील पार्क में शाहरुख़ ख़ान का एक आलीशान बंगला है. साल 2019 में उनकी पत्नी गौरी ख़ान ने इसे री-डिज़ाइन किया था. इसकी क़ीमत 30 करोड़ रुपये के क़रीब है. फ़िलहाल घर में कोई नहीं रहता है. अगर आप भी शाहरुख़ ख़ान इस आलीशान घर में ठहरना चाहते हैं Airbnb से इसकी बुकिंग कर सकते हैं.

india

इसके अलावा भी शाहरुख़ ख़ान ‘Red Chillies Entertainment’ मालिक भी हैं. इस कंपनी की नेट वर्थ 308 करोड़ रुपये क़रीब है. किंग ख़ान आईपीएल टीम ‘कोलकाता नाईट राइडर्स’ के को ऑनर भी हैं. इसकी नेट वर्थ 400 करोड़ रुपये क़रीब है. 

scroll

इनमें से आपको SRK का सबसे ख़ूबसूरत बंगला कौन सा लगा?