शम्मी कपूर अपने ज़माने के रोमेंटिक स्टार थे. मगर काम को लेकर बहुत ही संजीदा रहते थे. ऐसे कई क़िस्से हैं जब उन्होंने काम को लेकर अपने कई को-स्टार्स को डांट भी दिया था. ऐसा ही एक क़िस्सा आज हम आपको बताएंगे, जो जुड़ा है उनकी सुपरहिट फ़िल्म जंगली से. इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान वो अपनी को-स्टार सायरा बानो से इतना नाराज़ हो गए थे कि उन्होंने सायरा को काम छोड़ने तक की नसीहत दे डाली थी.

Source: pinterest

हुआ यूं कि कश्मीर में इसके गाने कश्मीर की कली हूं मैं की शूटिंग हो रही थी. इस गाने के लिए एक सीन शूट किया जाना था, जिसमें सायरा बानो को शम्मी कपूर को छेड़ना था. ऐसा करते हुए सायरा को कुछ स्टेप्स भी करने थे, लेकिन वो कई टेक लेने के बाद भी सीन को पूरा नहीं कर पा रही थीं.

Source: pinkvilla

चूकीं सायरा बानो की ये पहली फ़िल्म थी, उनके पास तजुर्बा कम था तो इसलिए उन्हें थोड़ी दिक्कत तो होनी ही थी. सायरा बानो को गाने के अंतरे 'प्यार पे गुस्सा करते हो तेरा गुस्सा हमको प्यारा है, यही इक अदा तो कातिल है जिसने हमको मारा है'. उन्हें इसकी लिप्सिंग करते हुए कुछ डांस स्टेप्स भी करने थे.

Source: dainiksaveratimes

जब कई टेक के बाद भी काम नहीं बना तो शम्मी कपूर ने ज़ोर से सायरा को डांट दिया और कहा-'काम करना है तो ठीक से करो, नहीं तो छोड़ दो.' उस सायरा बानो के पैरों तले ज़मीन खिसक गई. उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि पहली फ़िल्म में उनके साथ ऐसा होगा. वो मायूस हो गईं. तब उनकी मां नसीम बानो ने उनको कहा कि उन्होंने तो पहले ही कहा था, ये सब आसान नहीं होगा.अभी भी वक़्त है सोच लो.

Source: pikdo

सायरा बानो बचपन से ही एक्ट्रेस बनाना चाहती थीं, उन्हें अपना सपना टूटता हुआ दिखाई देने लगा. फिर उन्होंने ख़ुद को संभालते हुए फिर से सीन को शूट किया. उसके बाद उन्होंने एक ही टेक में सीन पूरा कर दिया. इस दफ़ा सायरा ने ऐसी अदाकारी दिखाई की डायरेक्टर के मुंह से भी निकल गया सायरा परफ़ेक्ट.

Source: twitter

फ़िल्म हिट हुई और पहली ही फ़िल्म के लिए उन्हें फ़िल्म फ़ेयर में बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी किया गया था. फ़िल्म के हिट होने के बाद शम्मी कपूर भी उनकी तारीफ़ करते नहीं थक रहे थे. यही नहीं बाद में दोनों ने 'ज्वार भाटा', 'ज़मीर', 'ब्लफ़ मास्टर', जैसी कई फ़िल्मों में साथ काम भी किया.

जंगली फ़िल्म से जुड़ा ये क़िस्सा आप यहां सुन सकते हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.