'करम से डक़ैत, धरम से आज़ाद'

इस दमदार डायलॉग के साथ रनबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की एक्शन फ़िल्म शमशेरा (Shamshera) का टीज़र हुआ रिलीज़ हो गया है. रणबीर कपूर इस साल अपनी दो फ़िल्मों के ज़रिए बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका करने जा रहे हैं. इस साल ये रणबीर की लगातार दूसरी फ़िल्म है जिसका टीज़र रिलीज़ हुआ है. इससे पहले साइंस फ़िक्शन फ़िल्म 'ब्रह्मास्त्र' का ट्रेलर भी रिलीज़ हो चुका है. बता दें कि 'शमशेरा' का ट्रेलर 24 जून को रिलीज़ होगा, जबकि फ़िल्म 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

Shamshera Official Teaser

क्या है फ़िल्म की कहानी? 

शमशेरा (Shamshera) का टीज़र देख ये अंदाज़ा भी लगाया जा सकता है कि इसकी कहानी डक़ैतों पर आधारित है. एक्शन से भरपूर इस फ़िल्म में रनबीर कपूर 'शमशेरा डाकू' का किरदार निभा रहे हैं, जो अपनी ट्राइब (जनजाति) के अधिकारों के लिए लड़ते हैं और उनके हीरो हैं. वहीं संजय दत्त फ़िल्म में 'दरोगा शुद्ध सिंह' के रोल में नज़र आएंगे, जो शमशेरा के आतंक को रोकने का काम करेंगे. जबकि वाणी कपूर फ़िल्म में डांसर की भूमिका में दिखाई देंगी.  

Shamshera Official Teaser
Source: youtube

ये भी पढ़ें: रणबीर और आलिया की फ़िल्म 'ब्रह्मास्त्र' का ट्रेलर रिलीज़, दमदार VFX देख फ़ैंस हैरान

फ़िल्म में शमशेरा (रनबीर कपूर) का ये डायलॉग दरोगा शुद्ध सिंह (संजय दत्त) के लिए एक चुनौती है-

सांसों में तूफ़ानों का डेरा, 

निगाहें जैसे चील का पहरा
कोई रोक न पायेगा इसे
जब उठे ये बन के सवेरा. 

Shamshera Official Teaser

Shamshera Official Teaser
Source: tv9hindi

क्या ख़ास बात है 'शमशेरा' के टीज़र की  

शमशेरा (Shamshera) का टीज़र देख फ़ैंस को 'बाहुबली', 'ख़ुदा गवाह', 'केजेएफ' और 'मोहेंजो दारो' फ़िल्मों की याद आ गई. फ़िल्म में ख़ासकर संजय दत्त का लुक बेहद दमदार नज़र आ रहा है. लंबी दादी-मूंछ, लंबी चुटिया और माथे पर टीका लगाए संजय दत्त ज़बरा लग रहे हैं. वहीं चॉकलेट बॉय की इमेज वाले रनबीर कपूर भी 'शमशेरा' के लुक में गज़ब लग रहे हैं. फ़िल्म के विज्युअल देख फ़ैंस को बाहुबली और कट्टप्पा के बीच की जंग और बार-बार हवा में लहराती तलवार दिखाई दे रही है.

Shamshera Official Teaser

Shamshera Official Teaser
Source: youtube

यशराज फ़िल्म्स की 'शमशेरा' में रनबीर कपूर के अलावा संजय दत्त, वाणी कपूर, रोनित राय, आशुतोष राणा, शौरभ शुक्ला और त्रिधा चौधरी समेत कई बेहतरीन कलाकार नज़र आने वाले हैं. करण मल्होत्रा ने फ़िल्म का डायरेक्शन किया है. इसके डायलॉग्स मशहूर एक्टर बॉलीवुड पियूष मिश्रा ने लिखे हैं. फ़िल्म का बजट 150 करोड़ रुपये के क़रीब है.