बाहुबली, बाहुबली, बाहुबली... Youtube पर एक ट्रेलर देखकर मैं चिल्लाने लगा. मुझे लगा बाहुबली का तीसरा पार्ट आ गया. बस माहिष्मती की जय बोलने वाला ही था कि एक भारी-भरकम आवाज़ कानों में पड़ी, 'ये कहानी है शमशेरा की.'

Shamshera Trailer
Source: toi

शमशेरा...ये कौन है? अपने जोश को थपड़ियाते हुए मैंने ध्यान से देखा, तो मालूम पड़ा कि शमशेरा का ऑफ़िशियल ट्रेलर (Shamshera Trailer) रिलीज़ हुआ है. ओ तेरी! ग़लती से मिस्टेक हो गया. ये तो अपने रणबीर कपूर की नयी फ़िल्म है. मैं रणबीर बाबा को सॉरी बोल आगे ट्रेलर देखने लगा. मालूम पड़ा कि फ़िल्म साल 1871 में बेस्ड है. कोई शमशेरा लुटेरा था और रणबीर उसके नाम के सहारे अंग्रेज़ी हुकूमत में लूटपाट मचा रहे.

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार की Raksha Bandhan का ट्रेलर देख मुंह से निकलेगा, ‘ये क्या बकवास बना दिये हो?’

फ़िल्म की थीम पर मैं कुछ अपना रिएक्शन देता, इसके पहले ही रणबीर ख़ुद बोल दिये, 'कोई नयी बात बता खजूरी, ये बात तो बचपन से सुनकर जवान हुआ हूं मैं.' वाह! अपनी फ़िल्म के बारे में रणबीर ने इतना ऑनेस्ट रिएक्शन दे डाला. रणबीर की एक्टिंग के लिए न सही, पर इस ईमानदारी के लिए तालियां बजती रहनी चाहिएं.

Ranbir Kapoor
Source: Yoytube

Shamshera Trailer

ख़ैर, अपन आगे बढ़े, तो पता चला कि काज़ा में रणबीर का क़िरदार नकाबी लुटेरा के नाम से फ़ेमस है और वो त्योहार-शादी वगैरह में भी लूटपाट मचाए पड़ा है. ट्रेलर के बीच-बीच में रणबीर इधर-उधर पुदक रहे हैं, ताकि दर्शक भी एक्साइटमेंट में झूमने लगे. हालांकि, बैगराउंड म्यूज़िक पर मैंने भी एक बार अपनी तशरीफ़ उठाई थी, काहे कि इतने ही ट्रेलर में तशरीफ़ को तकलीफ़ महसूस होने लगी.

फिर अचानक ही वाणी कपूर की एंट्री हो जाती है. झमाझम नाचते हुए कलरफ़ुल कपड़ों में. हालांकि, उनके कपड़े, चाल-ढाल और डायलॉग देखकर लग रहा है कि ये कहानी ब्रिटिश दौर की नहीं, बल्कि 21वीं सदी से भी आगे की है. भयंकर मॉडर्न.

Vani Kapoor
Source: Youtube

(Shamshera Trailer)

अब आगे एंट्री होती है संजय दत्त की. जे बात! यहां से मेरी तशरीफ़ में कुछ जान आई. संजय का ज़रबदस्त लुक देखकर वो इत्मिनान से बैठकर ट्रेलर देखने लगी. संजय बने हैं दारोगा शुद्ध सिंह, जिनका काम नकाबी लुटेरे (रणबीर) को सबक सिखाना है. 

मगर हमारी तो इतनी गुहार है संजू बाबा, फ़िल्म में भले ही रणबीर को सबक न सिखा पाओ. मगर रियल लाइफ़ में उन्हें एक्शन फ़िल्मों में एक्टिंग करना ज़रूर सिखा देना. ख़ैर, संजय दत्त दारोगा शुद्ध सिंह के क़िरदार में जम रहे हैं. उनका लुक और डायलॉग दोनों ही जानदार नज़र आ रहे.

Sanjay Dutt
Source: Youtube

रही बात रणबीर की तो, ट्रेलर में आगे मालूम पड़ रहा है कि उनमें शमशेरा का ख़ून है. अब हमको नहीं पता की उनमें शमशेरा का ख़ून है या नहीं. हां, मगर इतना मालूम है कि उन्होंने शमशेरा फ़िल्म में एक्टिंग का ख़ून पक्के से किया है. बाकी ट्रेलर में ऐसा कोई कैमरा वर्क या VFX नहीं दिख रहा, जो आप साउथ इंडियन फ़िल्मों में न देखते आ रहे हो.

यहां देखें ट्रेलर-

बाकी फ़िल्म की कहानी कितनी धमाकेदार होगी और कितनी चलेगी, ये तो 22 जुलाई को ही पता चलेगा. हिंदी, तेलुगू और तमिल में रिलीज़ होगी. झेलने के लिए मज़बूत जिगरा और ख़र्च करने के लिए अतिरिक्त पैसा हो, तो ज़रूर देखें.