1991 में आई फ़िल्म 'सौगंध' से अक्षय कुमार के साथ एक्ट्रेस शांतिप्रिया ने बॉलीवुड में कदम रखा था. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे अक्षय कुमार के एक मज़ाक के चलते वो डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं. उसी के कारण शांतिप्रिया ने बॉलीवुड से हमेशा के लिए किनारा कर लिया था.

बात उन दिनों की है जब शांतिप्रिया अक्षय के साथ अपनी दूसरी फ़िल्म 'इक्के पर इक्का' में काम कर रही थीं. इस मूवी में उन्हें मॉर्डन ज़माने की लड़की की तरह दिखाया जाना था. इसलिए उन्हें कई बार अपनी ड्रेस के साथ Stockings भी पहननी पड़ती थीं.

saugandh
Source: twitter

एक दिन वो ऐसी ही ड्रेस पहन कर सेट पर आईं. तो अक्षय कुमार ने उनका मज़ाक उड़ाते हुए कहा- 'ये तुम्हारे पैरों में ब्लड क्लॉट जैसा क्या है?' पहले तो शांतिप्रिया इसे समझ न पाईं. मगर बाद में उन्होंंने ग़ौर किया कि अक्षय कुमार उनके सांवले रंग का मज़ाक उड़ा रहे थे.

saugandh
Source: satyagrah

ऐसा एक बार नहीं कई बार हुआ और सेट पर मौजूद सैंकड़ों लोगों के सामने. पर किसी ने अक्षय को नहीं टोका. उनके अलावा सेट पर पंकज धीर, राज सिप्पी जैसे लोग भी मौजूद थे. शांतिप्रिया ने कहा कि- 'जब मैंने अक्षय से पूछा तो उन्होंने कहा अपने घुटने की तरफ देखो. ये सुनकर मैं हैरान रह गई. मुझे बहुत बड़ा सदमा लगा और शर्मिंदगी भी महसूस हुई. मैं काफ़ी असहज महसूस कर रही थी. ये सोच रही थी लोग मेरे बारे में क्या सोच रहे होंगे. '

shantipriya
Source: citywomenmagazine

इस इंसिडेंट के बाद शांतिप्रिया डिप्रेशन में चली गई थीं. वो कई दिनों तक अपनी मां की गोद में सिर रख कर रोती रहती थीं. इसी कारण उन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री भी छोड़ दी थी. 

shantipriya
Source: celpox

हालांकि, शांतिप्रिया ने ये भी बताया कि अब अक्षय कुमार पहले जैसे नहीं हैं. वो बहुत बदल गए हैं और उनके बहुत अच्छे दोस्त भी हैं. उन्होंने कहा कि वो एक बार फिर से शांतिप्रिया को बॉलीवुड में कमबैक करने में मदद कर रहे हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.