Shararat: Thoda Jaadu Thodi Nazakat, Star Plus पर एक शो आता था, शरारत.


याद नहीं आया?

'श्रिंग विंग सर्वलिंग भूत भविष्य वर्तमान बदलिंग' 

अब तो याद आ ही गया होगा? 

90s के हर बच्चे को ये शो अच्छे से याद होगा क्योंकि ये उन चुनींदा शोज़ में से था जो न सिर्फ़ सास-बहू से अलग था बल्कि इसे पूरी फ़ैमिली साथ मिलकर देख सकते थे. 2003-2006 तक ये शो टीवी पर आया लेकिन उस दौर के बच्चों के दिलों में हमेशा के लिये फ़िक्स हो गया.  

जिया, नानी और मम्मी चुटकी बजाते ही जादू कर देती थी. इस शो में ध्रुव भी था जिस पर जिया को Crush था. स्कूल के बच्चों के मन में कॉलेज को लेकर ज़बरदस्त Imagination भी भर दिये, इस शो ने.  

Source: Hotstar

चलो देखते हैं आज इस ज़बरदस्त शो की Cast कैसी दिखती है और क्या कर रही है-

1. जिया, श्रुति सेठ

श्रुति सेठ (Shruti Seth) के लिये ये शो मील का पत्थर साबित हुआ. शो में श्रुति को 18वें जन्मदिन पर Magical Powers मिलते हैं. जादू की वजह से श्रुति अकसर मुसीबत में पड़ जाती है और नानी और मम्मी उसकी मदद को आते हैं.

शरारत के बाद, श्रुति सेठ ने 'क्यों होता है प्यार', 'रिश्ता.कॉम', 'मम, तुम और हम', जैसे सीरीयल्स और 'फ़ना', 'राजनीति', 'My Friend Pinto', 'The Forgotten Army: Azaadi Ke Liye' जैसी फ़िल्मों में नज़र आई. सेठ 'Mentalhood' वेब सीरीज़ में भी नज़र आई थी

2. नानी, फ़रीदा जलाल

Farida Jalal ने Typical भारतीय नानी का किरदार निभाया. नानी हमेशा जिया की मदद करती और जादू से सबको सबक सिखाती. फ़रीदा जलाल एक नामचीं चेहरा हैं. फ़रीदा जलाल ने 'बालिका वधू', 'जीनी और जूजू', जैसे टीवी सीरीयल्स में भी काम किया है. हमने फ़रीदा को 'दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे', 'क्या कहना','कभी ख़ुशी कभी ग़म' 'चोरी चोरी चुपके चुपके', 'Taarzan: The Wonder Car' जैसी फ़िल्मों में देखा है.  

3. राधा, पुनम नरूला और इवा ग्रोवर 

राधा जादुगरनी और हाउसवाइफ़ ड्यूटीज़ के बीच में ही उलझी थी. राधा के पति को जादू पसंद नहीं था और वो इसका कम से कम इस्तेमाल करती थी. पूनम नरूला काफ़ी एपिसोड्स तक इस शो का हिस्सा रही. पूनम ने 'कसौटी ज़िन्दगी की', 'कहीं किसी रोज़' जैसे सीरीयल्स में नज़र आई. शादी के बाद नरूला ने एक्टिंग की दुनिया से ब्रेक ले लिया. 

Source: Filmy Mantra

इवा ग्रोवर ने कुछ एपिसोड्स में जिया की मम्मी का रोल किया था. इवा ने 'हम साथ आठ हैं', 'दिल विल प्यार व्यार', 'बिदाई' जैसे सीरियल्स और 'Ready', 'My Friend Ganesha 3', 'Aunty No1' जैसी फ़िल्मों में काम किया है.  

Source: Filmy Mantra

4. सूरज, महेश ठाकुर  

सूरज को शादी की रात पता चला कि उसकी बीवी जादूगरनी है. सूरज ने ये मान तो लिया लेकिन राधा को नॉर्मल लाइफ़ जीने को कहा. जादू को नापसंद करने वाले सूरज को भी कई बार जादू ने ही बचाया.

महेश ठाकुर ने 'तू तू मैं मैं', 'बिदाई', 'भाभी', 'इश्क़बाज़' जैसे सीरियल्स में भी काम किया है. ठाकुर 'हम साथ साथ हैं' ,'आकाश वाणी' , 'आशिक़ी 2' जैसी फ़िल्मों में भी नज़र आ चुके हैं.
ठाकुर ने Modi: Journey of a Common Man वेब सीरीज़ में भी काम किया था.  

5. ध्रुव, करणवीर वोहरा 

ध्रुव उर्फ़ Karanvir Vohra कॉलेज का वो लड़का जिस पर हर लड़की को Crush था, जिया को भी. ध्रुव की वजह से पैम जिया को अकसर परेशान करती.

करनवीर को हम 'Just Mohabbat', 'कसौटी ज़िन्दगी के', 'कुमकुम भाग्य' सीरियल्स में और 'क़िस्मत कनेक्शन' फ़िल्म में देख चुके हैं. 

6. शांति, शोमा आनंद 

मल्होत्रा के घर पर क्या चल रहा है इसी की जानकारी जुटाने में लगी रहती थी पड़ोसन शांति उर्फ़ Shoma Anand. शांति को हमेशा शक़ रहता कि पड़ोस के घर में कुछ गड़बड़ चल रही है. वो हमेशा कुछ न कुछ मांगने के लिये जिया के घर पहुंच जाती. नानी कभी-कभी शांति पर भी जादू करती.

शोमा आनंद ने 'हम पांच', 'भाभी', 'मायका' जैसे टीवी सीरीयल्स और 'कल हो ना हो', 'हंगामा', 'क्या कूल हैं हम' जैसी फ़िल्मों में काम किया है.  

7. मीता, अदिति शिरवाइकर मलिक

मीता उर्फ़ Addite Shirwaikar Malik ही जिया की कॉलेज में इकलौती दोस्त थी. मीता हमेशा दिन में सपने देखती और उसे राजा बेहद पसंद था. अदिती ने 'मीली', 'कुमकुम', 'बनूं मैं तेरी दुल्हन' जैसे सीरियल्स में भी काम किया है.  

अदिति और सिम्पल ने मिलकर एक रेस्टोरेंट खोला है.  

8. राजा, हर्ष वशिष्ठ 

ध्रुव का बेस्ट फ़्रेंड था राजा, राजा का किरदार Harsh Vashishth ने निभाया. ध्रुव को जब भी पैम फंसाना चाहती, राजा और मीता उसे छुड़ा लाते.

वशिष्ठ को हमने 'वीरा', 'कुबूल है', 'राधा कृष्ण' जैसे सीरियल्स में देखा है. वशिष्ठ ने 'सुर', 'जिस्म', 'बागबान' जैसी फ़िल्मों में भी काम किया है.  

9. पैम, सिम्पल कौल 

विदेश से लौटी परमिंदर, पैम बन जाती है और वो जिया को अपना दुश्मन समझती है. पैम और उसकी दो सहेलियां जिया की मुश्किलें बढ़ाती हैं. नानी और नानी का जादू जिया को हमेशा बचा लेता है.

पैम का किरदार निभाने के बाद सिम्पल कौल (Simple Kaul) 'ये मेरी लाइफ़ है', 'सुव्रीन गुग्गल', 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में भी नज़र आई थी. 

पेशकश कैसी लगी, कमेंट बॉक्स में बताइये.