2009 में रिलीज़ हुई राजकुमार हिरानी की फ़िल्म 3 इडियट्स(3 Idiots) भारतीय सिनेमा की बेस्ट फ़िल्मों में से एक है. इसमें आमिर ख़ान, शर्मन जोशी, आर. माधवन, बोमन ईरानी और करीना कपूर ने लीड रो प्ले किया था. इस फ़िल्म की कहानी लोगों को इतनी पसंद आई थी कि इसने फ़िल्मफ़ेयर के 6 और नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड्स के 3 अवॉर्डस अपने नाम किए थे.

इस फ़िल्म से जुड़ा एक दिलचस्प क़िस्सा हम सबके चहेते रैंचो यानी शर्मन जोशी ने हाल ही में लोगों से शेयर किया. उन्होंने बताया कि इस फ़िल्म के एक सीन के लिए आमिर ख़ान, शर्मन जोशी और आर. माधवन ने रियल में ड्रिंक की थी.

3 Idiots
Source: wordpress

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब मनमोहन देसाई ने कादर ख़ान की स्क्रिप्ट फाड़ कर गटर में फेंकने की बात कही

3 इडियट्स का वो सीन तो याद ही होगा आपको, जिसमें राजू, रैंचो और फ़रहान नशे में धुत्त होकर वायरस(बोमन ईरानी) को बुरा भला कहते हैं. इस सीन को फ़िल्माने के लिए इन तीनों स्टार्स ने असल में शराब पी थी. ख़ास बात ये है कि इसका आइडिया आमिर ख़ान ने दिया था.

3 Idiots stairs scene
Source: hindustantimes

इस फ़िल्म के बारे में बात करते हुए शर्मन जोशी ने एक इंटरव्यू में कहा- 'मुझे वो सीन अभी भी याद है जहां, आमिर, मैडी(R. Madhavan) और मैं नशे में थे और फ़िल्म में बोमन ईरानी के कैरेक्टर को कोस रहे थे. आमिर ने सुझाव दिया था कि हमें इस सीन के लिए असल में ड्रिंक करना चाहिए. आमिर और मैंने टाइम पर शराब पीना शुरू कर दिया था, लेकिन मैडी को कुछ काम था और वह थोड़ी देर से पहुंचा. आमिर ने उन्हें हमारे साथ बैठने को कहा, माधवन ज़्यादा शराब नहीं पीते हैं, लेकिन वो हमारे साथ बैठे और हमारा साथ दिया.'

ये भी पढ़ें: '3 इडियट्स' से लेकर 'गदर' तक, काजोल ने ठुकरा दी थीं बॉलीवुड की ये 6 बड़ी फ़िल्में

3 Idiots
Source: patrika
जब हम सीन के लिए तैयार हुए, तब हम बहुत नशे में थे, लेकिन मैडी को कुछ ज़्यादा ही चढ़ गई थी, वो बहुत कम शराब पीते हैं. मगर फिर भी उन्होंने शानदार तरीके से सीन शूट किया. वो सीन हमारे लिए वास्तव में यादगार है.

                    - शर्मन जोशी

उन्होंने ये भी बताया कि इस फ़िल्म की सक्सेस को सेलिब्रेट करने के लिए राजकुमार हिरानी मैडी, और शर्मन जोशी तीनों अरूबा की ट्रिप पर गए थे. वहां भी इन्होंने बहुत मजे़ किए और बहुत सी बातें शेयर की थीं.