कोरोना काल ने सोशल मीडिया पर अलग-अलग कंटेंट क्रिएटर्स के साथ सिंगर्स व संगीतकारों को भी उभरने का मौक़ा दिया है. वहीं, इसमें कोई दो राय नहीं कि इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर कई ऐसे आर्टिस्ट हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया के ज़रिए लाखों लोगों को अपनी आवाज़ का दीवाना बनाया है. इनमें से कई ऐसे हैं, जिनका संगीत व आवाज़ कई मूवीज़ व वेब सीरीज़ का हिस्सा भी रही है. इस आर्टिकल के ज़रिये हम कुछ ऐसे ही सिंगर्स व संगीतकारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.   

(6 Singers and music composers) आइये, अब क्रमवार जानते हैं इन गायकों के बारे में.

1. प्रतीक कुहड़

प्रतीक कुहाड़ एक भारतीय गायक और संगीतकार हैं, जो हिन्दी और अंग्रेज़ी भाषा में संगीत बनाते हैं. प्रतीक जयपुर (राजस्थान) के रहने वाले हैं. इनकी आवाज़ इतनी सुरीली है कि किसी उदास इंसान का भी मूड चुटकियों में ठीक कर दे. प्रतीक ने अपना करियर इंस्टाग्राम से शुरू किया था. बता दें कि उनका गाना "कसूर" का एकॉस्टिक वर्ज़न Netflix मूवी ‘धमाका’ में यूज़ किया गया है. प्रतीक के गाने "कसूर" को यूट्यूब पर 1.3 मिलियन लोग देख चुके हैं.(6 Singers and music composers)  

2. समीर राहत 

समीर राहत एक लेखक, परफ़ॉर्मर और फ़िल्म संगीतकार हैं. समीर मुंबई-बेस्ड आर्टिस्ट हैं. आप इन्हें ज़्यादा अच्छे से नहीं जानते होंगे, इन्होंने SonyLIV ड्रामा "होमकमिंग" के "खुल जाऊं क्या" गाने में अपनी आवाज़ दी है, जिसे आप यूट्यूब पर सुन सकते हैं. समीर को उर्दू ग़ज़ल और कविताएं बहुत पसंद हैं और वो इसी के आस पास अपने गाने बनाते हैं. अगर आप उर्दू भाषा के फ़ैन हैं, तो आपको उनके गाने ज़रूर पसंद आएंगे.(6 Singers and music composers)

3. कामाक्षी खन्ना  

ये भी पढ़ें: Instagram के वो 7 दमदार म्यूज़िक कंटेंट क्रिएटर्स, जिनकी आवाज़ आपको दीवाना बना देगी

कामाक्षी खन्ना, एक गायिका, गीतकार और रिकॉर्डिंग आर्टिस्ट हैं. इनका जन्म दिल्ली में हुआ और अब वो मुंबई में रहती हैं. कामाक्षी ने अपना पहला हिंदी गाना "क़रीब" 2020 में लिखा था और हाल ही में रिलीज़ हुई Netflix सीरीज़ "The Fame Game" में उनका गाना "दूर" यूज़ हुआ है. (6 Singers and music composers)

4. कबीर कठपालिया 

कबीर मुंबई के रहने वाले हैं और बहुत से लोग उन्हें OAFF नाम से भी जानते हैं. हाल ही में ऐमज़ॉन प्राइम पर रिलीज़ मूवी "गहराइयां" के टाइटल गाने में अपना म्यूज़िक दिया है और Netflix पर रिलीज़ हुई सीरीज़ "The Fame Game" में भी उनका म्यूज़िक है.(6 Singers and music composers(6 Singers and music composers)

5. जय आनंद 

ये भी पढ़ें: Youtube स्टार बन चुकीं ‘सेजल कुमार’ के ये 4 पॉप गाने सच में आपका दिन बना देंगे

जय आनंद एक ट्रांस सिंगर, संगीतकार और एकॉस्टिक गिटारिस्ट हैं. बहुत छोटी सी उम्र में काफ़ी अच्छा डेब्यू किया है. जय ने अपनी पढ़ाई भारत में और म्यूज़िक में पोस्ट-ग्रेजुएशन लॉस एंजिल्स से पूरा किया है. हाल ही में रिलीज़ हुई Netflix मूवी "Loop Lapeta" के टाइटल सॉन्ग के पीछे भी जय की आवाज़ है. (6 Singers and music composers)  

6. अचिंत ठक्कर

अचिंत ठक्कर एक म्यूज़िकल आर्टिस्ट हैं. उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन मुंबई के "मीठीबाई कॉलेज" से पूरी की है. अचिंत ने फ़ेमस सीरीज़ " Scam 1992" के टाइटल ट्रैक को कंपोज़ किया था. उन्होंने ने अपना करियर बैंड (थ्री-पीस साइकेडेलिक रोज़मेरी) के साथ शुरू किया था. उन्होंने फ़ेमस सीरीज़ "4 More Shots Please!" में भी म्यूज़िक कम्पोज़र की तरह काम किया है. (6 Singers and music composers)