KK Songs For Every Generation: बॉलीवुड के मशहूर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ़ KK का 31 मई की रात कोलकाता में एक कॉन्सर्ट के दौरान निधन हो गया. इस ख़बर से KK के करोड़ों चाहने वालों को गहरा सदमा पहुंचा है.  अब फ़ैंस अपने इस फ़ेवरेट सिंगर का कोई भी नया गाना नहींं सुन पाएंगे. हालांकि, ये भी सच है कि एक आर्टिस्ट कभी मरता नहीं. वो अपने काम से हमेशा लोगों के दिलों में ज़िंदा रहता है. KK भी अपने गानों और दिल छू लेने वाली आवाज़ से हमेशा-हमेशा के लिए अमर हो चुके हैं. उन्होंने जिस तरह के गाने गाए हैं, उससे हर जेनरेशन रिलेट कर सकती है. 

KK
Source: oneindia

ये भी पढ़ें: KK Death's Twitter Reactions: शोक में डूबा बॉलीवुड अपने प्रिय सिंगर को यूं कर रहा है याद

साल 1996 से लेकर आज तक उन्होंने हर जेनरेशन के लिए एक से बढ़कर एक उम्दा गाने गाए हैं. आज हम आपके लिए KK के उन गानोंं की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्होंने अलग-अलग जेनरेशन को उनके पसंदीदा गाने दिए हैं.

Millenials: 1981 – 1996

KK ने यूं तो कई जिंगल्स गाए हैं. साल 1996 में उन्हें पहली बार ए.आर. रहमान ने मौक़ा दिया था, लेकिन उसी साल 'माचिस' फ़िल्म के 'छोड़ आए हम वो गलियां' को KK ने अपनी मखमली आवाज़ से हिट बना दिया था.

छोड़ आए हम वो गलियां

Gen Z : 1997 - 2012

साल 1997 से 2012 तक KK ने एक से बढ़कर एक हिट सॉन्ग दिए. इस दौरान उन्होंने जो गाने गाए वो आजतक लोगों की ज़ु़बान पर चढ़े हैं. इनमें 'तड़प तड़प' से लेकर 'सच कह रहा है दीवाना' जैसे ज़बरदस्त सॉन्ग शामिल हैं. उनका अपना एल्बम 'पल' साल 1999 में रिलीज़ हुआ. इसके अलावा 'प्यार के पल' और 'यारों दोस्ती' जैसे उनके गाने ज़बरदस्त हिट हुए.

प्यार के पल

यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है

तड़प तड़प के इस दिल से

KK Songs For Every Generation

सच कह रहा है दीवाना

जब भी कोई हसीना

मुझे कुछ कहना है

कोई कहे कहता रहे

आवारापन बंजारापन

दस बहाने

आशाएं

तू ही मेरी शब है

क्या मुझे प्यार है

ओ मेरी जान

आंखों में तेरी

दिल क्यों ये मेरा

लाइफ़ सही है

Gen Alpha 2013- 2025

पिया आए ना

तू जो मिला

ये हौसले

KK Songs For Every Generation- KK ने अलग-अलग टाइम पीरियड में अपने ये गाने गए हैं. मगर उनकी आवाज़ की मिठास और रेंज हर गाने को इतनी आइकॉनिक बना देती है कि आने वाली जेनरेशन भी उनके गानों को सुने बिना रह नहीं पाएगी. जब भी दोस्ती का ज़िक्र होगा तो, 'यारो दोस्ती बड़ी ही हसीन है' गाना न बजे ऐसा हो ही नहीं सकता है. उनके इस गाने को आज भी 'यूथ एंथम' कहा जाता है. कोई भी फ़ेयरवेल 'याद आएंगे ये पल' गाने के बिना अधूरी ही रहेगी.